ऐसे ईनाम जिसे देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

Dec 05 2017 02:57 PM
ऐसे ईनाम जिसे देखकर उड़ जायेंगे आपके होश

अक्सर हम किसी भी कॉम्पिटिशन में जब पार्टिसिपेट करते है तो सबसे पहले हमारे मन में एक ही सवाल उठता है कि इस कॉम्पिटिशन में प्राइज क्या है. छोटे-छोटे ईनाम पाकर ही हमें इतनी ख़ुशी मिल जाती है और यदि कभी हमें किसी प्रतियोगिता में कोई बड़ा ईनाम मिल जाये फिर तो बात ही कुछ और है. लेकिन जब आपको ईनाम कुछ ज्यादा ही बड़ा या अजीब मिले तो फिर ये बात हमें सोचने पर मजबूर कर देती है.

दुनिया में बहुत सी ऐसी भी प्रतियोगिताए होती है जिसमे बड़े ही अजीब-अजीब तरह के ईनाम मिलते है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ प्रतियोगिताओ के बारे में बता रहे है साथ ही इसे जीतने पर मिलने वाले ईनाम के बारे में भी आपको बता रहे है. जिसे सुनने के बाद आप भी सोचने पर मजबूर हो जायेंगे.

क्या आपने कभी सुना है कि किसी को ईनाम में इतना बड़ा बंगला मिला हो. ये ईनाम मिलने वाले की तो लॉटरी ही लॉटरी. पता नहीं उसने ऐसे क्या अच्छे कर्म किये होंगे जिससे उसे इतना बड़ा ईनाम मिल गया. आप भी ये ही सोच रहे होंगे न कि काश इस कॉम्पिटिशन का हिस्सा बनकर आप भी इसे जीतने में कामयाब होते. बता दे ये क्रॉसवर्ड कॉम्पटीशन क्रिसमस थीम पर आधारित था. और इसे जीतने वाले को ये जॉर्जियन मैन्शन बंगला मिला था, जिसे देखकर ही सभी दंग रह जाते है.

दूसरा ईनाम है फुटबॉल स्टार रोनाल्डो के साथ एक दिन बिताना. जी हां... फुटबॉल प्रेमियों के लिए तो ये किसी जन्नत से कम नहीं है. रोनाल्डो ने ही एक ऐसा कॉम्पिटिशन रखा था जिसे जीतने वाले को एक दिन उनके साथ रहने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं हेयर कट और 4 स्टार होटल में तीन दिनों तक ठहरने की भी फेसेलिटी मिलेगी.

साल 2016 में डफ और सेलिब्रिटीज ने आइसलैंड पर बने एक होटल को ही प्राइज के तौर पर दे दिया. ये ईनाम ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले टैक्स अकाउंटेंट जॉश और उनके साथी को मिला था. इस प्रतियोगिता में करीब 10 हजार लोगो ने हिस्सा लिया था.

फ्लोरिडा में सीजेल रेप्टाइल नाम के एक स्टोर ने एक ऐसी प्रतियोगिता आयोजित की थी जिसमे सभी को कीड़े और कॉकरेच खाना था. इस कॉम्पिटिशन में करीब 30 लोगो ने हिस्सा लिया था और दिलचस्प बात तो ये है कि विनर को ईनाम के तौर पर जहरीला पायथन दे दिया.

नार्थ अमेरिका में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी पत्नी को उठाकर कीचड़ और पानी में दौड़ना था. और जीतने वाले को उनकी वाइफ के वजन के बराबर बियर ईनाम के तौर पर मिली थी. इस प्रतियोगिता में वाइफ का वजन कम से कम 49 किलो होना जरुरी था.

Big Brother की रियलिटी स्टार के जब दिखे प्राइवेट पार्ट्स

ऐसी दिखती थी रियलिटी स्टार Kim

लिखने के शौक ने चाय वाले को बनाया चर्चित