जानिए गर्मियों में अपनी कार को ऐसे रखें कूल और सुरक्षित, पढ़े टिप्स
जानिए गर्मियों में अपनी कार को ऐसे रखें कूल और सुरक्षित, पढ़े टिप्स
Share:

तेज धुप और गर्मियों का मौसम शुरु हो गया हैं। अब आपको इस बात की चिंता सता रही होगी की अपनी कार को कूल और सुरक्षित कैसे रखे। हालाकि आज कल हर किसी के कार में AC लगा होता हैं। लेकन आपकी कार को कूल रखने के लिए इतना पर्याप्त नही हैं, उसकी देखरेख करना भी आवश्यक हैँ। आइए जाने कुछ आसान से टिप्स जिसकी सहायता से अपनी कार को आप कूल बना सकते हैँ।

1.यदि आप अपनी कार खुली धूप में ज्यादा देर तक खड़ी हैं जिससे आपकी कार गर्म हो जाती हैँ। तो इस हीटिंग से बचने के लिए शीशों को थोड़ा खुला छोड़ दें।
2.अक्सर लोग कार में बैठते ही ठंडक पाने के लिए तुरंत विंडो पूरी खोल देते हैं। हीटिंग से बचने के लिए जरूरी है कि आप पहले पंखे की स्पीड फुल कर दें और अपर वेंट्स बंद कर दें। जब हवा का हल्का दबाव अंदर बन जाए फिर अपर वेंट खोल दें। इससे आपकी कार ठंडी हो जाएगी।
3.शेड आपकी कार के लिए बेहद जरुरी हैँ। यह उस समय आपके लिए और जरूरी हो जाता है जब आपकी कार हमेशा खुले में ही पार्क रहती हो। शेड का प्रयोग कर अपनी कार को दें कूलिंग सपॉर्ट।
4.कार फ्रेंडली टॉवल- खासकर गर्म मौसम में कार में दो या तीन टॉवल रखना फायदेमंद रहता है। सीट पर, स्टीरिंग पर कार फ्रेंड्ली टॉवल यूज कर आप नॉर्मल हीटिंग से बच सकते हैं। इससे न सिर्फ आपकी कार में कूलिंग रहेगी साथ ही डस्ट आदि से इंटीरियर गंदा नहीं होगा।
5.यह एक तरह का कवर होता है जो कार की विंडो पर चढ़ाना होता है। प्रफेशनली इस प्रॉसिस को विंडो टिंटिंग कहा जाता है। यदि आपकी कार में यह टिंटिंग है तब बाहर की तेज गर्मी आपकी कार के भीतर नहीं जा पाएगी।

 

जगुआर लैंड रोवर की 10 नई कारें जल्द भारत में देंगी दस्तक

बाइक पर बैठे है बच्चे तो कभी ना भूले ये बातें

अब टैक्सी यात्रियों को अपनी सेवा देंगी ये शानदार कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -