ये 5 तरीके लाएंगे आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो
ये 5 तरीके लाएंगे आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो
Share:

शादी और त्यौहार के समय हर लड़की अपने चेहरे पर सुंदरता चाहती है. शायद ही कोई ऐसी होगी जो अपनी चेहरे को सुंदर देखना ना चाहे. इसके लिए तो लडकियां पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं और चहरे को खूबसूरत बनाती हैं. लेकिन जब आपको इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो आप घर पर भी पा सकते हैं. जी हाँ, घर की कुछ पड़ी कुछ चीजों से भी चहरे पर इंस्टेंट ग्लो ला सकती हैं. अज हम आपको उन्हीं कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

* गुलाबजल और नींबू
गुलाबजल और नींबू को बराबर मात्रा में मिलाकर 30 मिनट तक चेहरे पर लगाएं. इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इसका असर आपके चेहरे पर तुरंत दिखने लगेगा.

* मुलतानी मिट्टी
1 टेबलस्पून मुलतानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार करें. इसे चेहरे पर 30 मिनट लगाकर रखें. फिर पानी से चेहरा धो लें. इससे भी आपको इंस्टेंट निखार मिलेगा और कोई नुकसान भी नहीं होगा.

* अनार और नींबू फेस मास्क
अनार और नींबू के फेस मास्क में विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो स्किन प्रॉब्लम दूर करने के साथ-साथ उसे ग्लोइंग भी बनाते हैं. अनार और नींबू के रस को मिलाकर 30 मिनट तक चेहरे पर लगाें. फिर ठंडे पानी से धो लें.

* पपीता
अगर आपके चेहरे पर पिंपल है तो आप पपीते का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए कच्चे पपीते का रस निकाल लीजिए और इसे चेहरे पर लगाइए. इससे पिंपल्स भी दूर होंगे और चेहरे पर ग्लो भी आएगा.

* टमाटर
कच्चे टमाटर को अच्छी तरह पीसकर चेहरे पर 15 मिनट तक लगाएं. इसे बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें. कुछ दिनों में ही आपको अंतर दिखाई देने लगेगा.

घर पर आसानी से छुड़ाएं शरीर के स्ट्रेच मार्क्स, बढ़ेगी खूबसूरती

अपने चेहरे के अनुसार जानें कौनसी बिंदी करती है आप पर सूट

दाढ़ी मूंछ रखने के होते हैं कई फायदे, अस्थमा की बीमारी से रखती है दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -