इन तरीकों से करें लम्बे बालों की देखभाल, नहीं होगा कोई नुकसान

लंबे बालों की देखभाल करना आसान नहीं होता है. बाल अगर लंबे हों तो बाल झड़ने का डर भी सबसे ज्यादा होती है. बालों को झड़ने से बचाने के लिए विशेष हेयर केयर की जरूरत होती है. अगर आपके बहाल लम्बे हैं तो उनका ध्यान कैसे रखना है आपको पता होना चाहिए. हम यहां पर लंबे बालों कि देखभाल के लिए 5 खास तरीकों के बारे में बता रहे हैं. इन 5 तरीकों से आप लंबे बालों को झड़ने से रोक सकते हैं. जानिए उन टिप्स के बारे में. 

हेयर स्टाइल पर दें ध्यान
बालों की मजबूती के लिए रोजाना कंघी करना और उनको बांधना जरूरी है. लेकिन बालों को बहुत ज्यादा टाइट बांधने से जड़ें कमजोर होने लगती है. लंबे बालों के झड़ने का यह भी एक कारण हैं. अब जब भी अपने बाल बांधे तो उनको हल्का टाइट ही करें. बालों को आराम की जरूरत भी होती है, इसके लिए दिन में कुछ घंटे के लिए बालों को खुला भी छोड़कर रखें.

कंघी करने का तरीका 
कई बार जल्दबाजी में महिलाएं अपने बालों को जल्दी-जल्दी कंघी करती हैं. यह बालों के लिए खतरनाक है. क्योंकि अगर बालों को आप ऐसे ही कंघी करती रहें तो बाल तेजी से झड़ने लगते हैं. बालों को सुलझाने के लिए चौड़े दांतों वाली कंघी का इस्तेमाल करें. गीले बालों पर कंघी करने से बचें.

लंबे बाल रात में खोलकर न सोएं 
रात में सोने से पहले कुछ महिलाएं बाल को खोलकर सोती हैं. ऐसा करना बालों के लिए ठीक नहीं होता है. अगर आप भी बालों को रात में खोलकर सोती हैं, तो बालों का झड़ना तेज हो जाता है. रात में बाल हमेशा बांधकर सोएं.

बालों का ऑयल मसाज 
लंबे बालों के लिए ऑयल मसाज बेहद जरूरी होता है. वैसे तो सभी तरह के बालों के लिए तेल की जरूरत होती है. लेकिन लंबे बालों के लिए तेल की ज्यादा जरूरत होती है. अगर आप रोजाना तेल नहीं लगा सकती हैं, तो सप्ताह में 3 दिन जरूर लगाएं.

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल 
बालों कि देखभाल में सबसे जरूरी बात यह होती है कि आप अपने बालों में कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल कितना करती है. क्योंकि बालों में ज्यादा कॉस्मेटिक प्रोडक्ट लगाने से उनकी चमक चली जाती है. आजकल हेयरस्प्रे का चलन भी बहुत ज्यादा है. इससे बाल रूखे होने लगते हैं.

मानसून के समय अपने बालों के लिए ये हेयर स्टाइल्स हो सकती हैं बेस्ट

हेयर कलर करवा रहे हैं तो पहले जान लें खास बातें

इन कारणों से हो रहे आपके बाल सफ़ेद, फॉलो करें टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -