इन 5 टिप्स से मां बनेगी फिट और स्टाइलिश
इन 5 टिप्स से मां बनेगी फिट और स्टाइलिश
Share:

आज कल मां अपने बच्चे और काम में इतनी व्यस्त हो जाती है कि उन्हें खुद के लिए टाइम ही नहीं मिल पाता है, जिसकी वजह से उनका स्वास्थ गड़बड़ा रहा हैं. जिस की वजह से मां बीमार पड़ रही है और इसका असर बच्चो पर भी पड़ता हैं. मां को स्वस्थ रहना जरुरी है ताकि मां और उनका बच्चा दोनों स्वस्थ रहे. तो आइये हम कुछ खास बात बताते है जिस से मां तरो ताजा, खुश, फिट और स्टाइलिश रह सकती है. 

खुद पर दें ध्यान देना है जरुरी  

आज कल मां अपना ध्यान देने के बजाए बच्चे पर ज्यादा ध्यान देती है लेकिन क्या आप जानती है ये लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है. आगे चल कर कई समस्या का सामना करना भी पड़ सकता है, इसलिए खुद पर ध्यान देना शुरू करें जिस से आप फिट रहेगी.  

धैर्य रखने की कोशिश करें 

अधिकतर ये देखा गया है कि मां बनने के बाद महिलाएं मोटी हो जाती है साथ ही स्ट्रेच मार्क्स भी आ जाते है जिससे उनकी बॉडी पोस्चर बिग़ड जाता है। तो ऐसे में ज्यादा परेशान होने कि जरुरत नहीं है डॉक्टर से सलाह लें और परेशानी को दूर करें। 

मॉर्निंग वॉक पर जाएं

सुबह की हवा लें ये बहुत लाभकारी होती है इसलिए रोज वाक पर जाने की आदत डाले. क्या आप जानते है सुबह की हवा दवा के तौर पर भी काम करती है जिसके वजह से सांस या शरीर की अक़डन जैसी बिमारियों को दूर करने में बहुत लाभकारी हैं. वॉक पर जाने से फेस की त्वचा तरोताज़ा और चमकदार बनती है.

सही आहार लें  

डाइटिंग में आहार को बिल्कुल भी बंद न करें. डाइटिंग में हो या न हो जरुरी आहार का होना बहुत जरुरी है, इससे आपका शरीर व त्वचा दोनों ही  स्वस्थ रहता है. अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए. जिससे आप सभी बिमारियों से दूर रह सकती है.   

एक्सरसाइज में अधिक ध्यान दे  

अगर आप कई बीमारियों से बचना चाहती है तो योग और एक्सरसाइज पर अधिक ध्यान दे. इससे आपका स्वास्थ भी अच्छा रहेगा और आप फिट भी महसूस करोगी और बीमारी भी दूर रहेंगे इसलिए एक्सरसाइज करे और हर वक्त तंदरूस्त रहे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -