बीजापुर एनकाउंटर: 15 से अधिक नक्सली ढेर, 5 जवान शहीद
बीजापुर एनकाउंटर: 15 से अधिक नक्सली ढेर, 5 जवान शहीद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच बहुत देर तक चले एनकाउंटर के एक दिन बाद आज सुबह आशंका जताई जा रही है कि शहीद जवानों की तादाद और बढ़ सकती है। एनकाउंटर में कल देर रात तक 5 जवानों के शहीद होने और एक नक्सली के मारे जाने के अलावा लगभग 3 दर्जन जवानों के जख्मी होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस सूत्रों ने आज सुबह बताया कि मुठभेड़ स्थल तक़रीबन 75 किलोमीटर दूर है और वहां से अब भी अनेक जवानों के लौटने की प्रतीक्षा की जा रही है।

बता दें कि एनकाउंटर कल दिन में लगभग 2 बजे शुरू हुई थी और जो देर शाम तक चली थी। घने जंगल में पुलिस के संयुक्त गश्तीदल पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। पहाड़ियों से घिरे इलाके में कल देर रात तक 5 जवानों के शहीद होने की पुष्टि आला अधिकारी ने की थी। घायलों में से 12 जवानों को कल देर शाम ही हेलीकॉप्टर से रायपुर भेज दिया गया था, बाकि तक़रीबन 24 जवानों को इलाज के लिए बीजापुर अस्पताल लाया गया था। सुरक्षा बलों का दावा है कि 15 से अधिक नक्सली बीजापुर इनकाउंटर में ढेर हुए हैं।

पुलिस का कहना है कि यह एनकाउंटर बीजापुर और सुकमा जिले की बॉर्डर पर तररेम इलाके के जंगलों में हुई। बताया गया है कि यहां पर कुछ दिनों से नक्सलियों के इकठ्ठा होने की सूचना पर गश्ती दल भेजा गया था। गश्ती दल में सैंकड़ो जवान शामिल थे। शहीद हुए और घायल जवानों के नामों के संबंध में खुलासा होना बाकी है।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम फारूक अब्दुल्ला अस्पताल में हुए भर्ती

1 जुलाई 2021 से आईटीआर फाइल न करने से लिया जाएगा अधिक दर पर टीडीएस

यदि कम हुई नेचुरल गैस की प्राइस तो इन चीजों पर पड़ेगा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -