भारत की 5 सबसे सुरक्षित बजट कारें, ये है खासियत

भारत की 5 सबसे सुरक्षित बजट कारें, ये है खासियत

नई कार खरीदने की सोच अगर आप के मन मे हैं, तो आपके काम की हमारी यह खबर हो  सकती है. हम आपको भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये कारें हादसे के दौरान आपकी जान बचाएंगी. इन कारों को Global NCAP की तरफ से बेहतर रेटिंग दी गई है। दरअसल Global NCAP कारों की सुरक्षा को लेकर रेटिंग देती है.‘कार क्रैश टेस्ट’ में  रेटिंग किसी भी कार को परफॉर्मेंस के आधार पर दी जाती है. इस प्रकार यह तरह हो जाता है​ कि कार मे यूजर कितना सुरक्षित है.

Samsung Galaxy M40 की फोटो हुई लीक, ये होंगे फीचर

वर्तमान मे भारत की पहली एमपीवी Mahindra Marazzo है, जिसे सेफ्टी टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है. एडल्ट सेफ्टी (वयस्क सुरक्षा) के लिए Mahindra Marazzo को 17 में से 12.85 अंक मिले हैं. वहीं, चाइल्ड सेफ्टी के लिए इसे 49 में से 22.22 अंक मिले हैं.भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली Maruti Suzuki Vitara Brezza  यूटिलिटी व्हीकल है. Vitara Brezza को सेफ्टी टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग दी गई है. एडल्ट सेफ्टी के लिए Vitara Brezza को 17 में से 12.51 अंक मिले हैं. साथ ही चाइल्ड सेफ्टी के लिए कार को 49 में से 17.93 अंक प्राप्त हुए है.

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro में होगें कई दमदार फीचर, इस दिन होगा लॉन्च

Tata भारत की पहली ऐसी ब्रांड है, जिसे कार क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए Global NCAP की तरफ से 5-स्टार रेटिंग दी गई है. Tata Nexon को पहले कार क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग मिली थी. इसके बाद Tata ने अपनी इस कार में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया. Volkswagen Polo को भारत में किए गए. सेफ्टी टेस्ट में 0 अंक मिला था. इसके तुरंत बाद Volkswagen ने इसमें कई बदलाव किए. सभी वेरिएंट्स में कंपनी ने इस मॉडल के 2 एयरबैग्स ग्राहको के लिए उपलब्ध कराए है.

Vivo Y17 बजट स्मार्टफ़ोन का फर्स्ट लुक आया सामने, जल्द होगा लॉन्च

BSNL FTTH VS Airtel V Fiber में से किसका प्लान है यूजर के लिए बेहतर, जानिए

इस हद तक घटी Nokia 7.1 की कीमत, खरीदने के लिए उमड़ी भीड़