अगर स्मार्टफोन हो रहा स्लो चार्ज, इन तरीकों का करें इस्तेमाल
अगर स्मार्टफोन हो रहा स्लो चार्ज, इन तरीकों का करें इस्तेमाल
Share:

वर्तमान में फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ ज्यादातर स्मार्टफोन आ रहे हैं. फोन की बैटरी जितनी भी बड़ी हो, लेकिन अगर फोन फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट वाला है तो इसे चार्ज होने में 2 घंटे से ज्यादा का समय नहीं लगता. ऐसे में अगर आपका फोन चार्ज होने में इससे ज्यादा का समय ले रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यहां आज हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसी वजहों के बारे में जिनकी वजह से आपका फोन स्लो चार्ज होता है.ज्यादातर ऐसा होता है कि खराबी फोन में नहीं बल्कि चार्जर में होती है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि फोन के साथ आने वाले केबल या फिर अडैप्टर से ही अपना फोन चार्ज करें. अगर फोन के साथ आया चार्जर खराब हो गया हो तो ऑरिजनल चार्जर ही खरीदें.कई बार ऐसा होता है कि केबल बाहर से तो ठीक दिखता है, लेकिन अंदर उसमें कुछ खराबी रहती है जिसकी वजह से चार्जिंग स्लो होती है। ऐसे में आपको चार्जर बदल देने की जरूरत है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अगर खो गया है आपका फोन तो, इस प्रकार ले गूगल की मदद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्लो चार्जिंग के लिए आप हमेशा चार्जर केबल को दोष नहीं दे सकते. ऐसा भी हो सकता है कि आप वीक पावर सोर्स का इस्तेमाल कर रहे हों. ऐसे में अगर आप वायरलेस चार्जर का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको अब वायर वाला चार्जर इस्तेमाल करने की जरूरत है. बता दें कि सैमसंग जैसी कंपनियों के फास्ट वायरलेस चार्जर आते हैं, फिर भी ये तार वाले चार्जर से धीमे चार्ज होते हैं.अगर आपका फोन धीमा चार्ज हो रहा है कि इसके लिए हार्डवेयर ही जिम्मेदार हो, ऐसा जरूरी नहीं है. फोन के सॉफ्टवेयर में खराबी की वजह से भी चार्जिंग स्लो हो सकती है. ऐसे में अगर आपने हाल ही में कोई नया ऐप इंस्टॉल किया है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि यह ऐप बैकग्रांउड में ज्यादा पावर खींच रहा हो. अगर फिर भी प्रॉब्लम बनी रहती है तो आपको फोन को रिसेट करने की जरूरत है.

Hathway : मात्र 549 रु के प्लान में दे रहा 125Mbps स्पीड, मिलेगी अनलिमिटेड स्पीड

अगर आपका फोन स्लो चार्ज सारे तरीके आजमां लेने के बाद भी हो रहा है तो परेशानी आपके फोन के यूएसबी पोर्ट में हो सकती है. काफी समय से फोन इस्तेमाल होने के चलते कई बार इसमें कुछ गंदगी जमा हो जाती है या फिर यह अंदर से डैमेज हो जाता है. ऐसे में आपको इसे एक बार साफ करना चाहिए और फिर भी न ठीक होने पर रिप्लेस कराना ही बेहतर रहता है.इन चार तरीकों से भी अगर आपका फोन तेज चार्ज नहीं हो रहा है तो आपको फोन की बैटरी बदलने की जरूरत है. कई बार बैटरी काम तो करती रहती है लेकिन कुछ इंटरनल प्रॉब्लम के चलते ये तेजी से चार्ज होना बंद हो जाती है. ऐसे में इसे रिप्लेस करके ही समस्या का समाधान किया जा सकता है.

Huawei Mate 30 Pro में होगा 40MP के दो रियर कैमरे, जानिए अन्य स्पेसिफिकेशन

PUBG Mobile : इस लेटेस्ट अपडेट से आप Zombie बनकर करेंगे शिकार

Vivo के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में होगी कई खुबियां, भारत में जल्द होगा लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -