असम से गिरफ्तार हुए म्यांमार से भारत में दाखिल हुए 5 लोग

गुवाहाटी: असम-मिजोरम बॉर्डर से लगे असम के कछार जिले से पुलिस ने शनिवार को म्यांमार के पांच नागरिकों को अरेस्ट किया है. ये लोग बिना वैध डाक्यूमेंट्स के भारत में घुसे थे. कछार जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) रमनदीप कौर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि म्यांमार के नागरिकों को पुलिस ने असम-मिजोरम सीमा के साथ लैलापुर इलाके से गिरफ्तार किया था. 

पकड़े गए म्यांमार के नागरिकों की शिनाख्त थांग ख्वाम पाउ, खेन खान खाम, पाउ हावलियाम मुंग, चिन ऐ हैंग और पाउ ​​बिआक मुआंग के रूप में हुई है. ये लोग वैध दस्तावेजों के बगैर भारत में प्रवेश कर गए थे. सभी म्यांमार के चिन प्रांत के निवासी हैं. पुलिस ने मिजोरम के चंपई जिले के डिमदेहलूनी की निवासी रूप में पहचानी गई एक 19 वर्षीय लड़की को भी हिरासत में लिया है, जो म्यांमार के नागरिकों का मार्गदर्शन कर रही थी. कछार जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि, ये लोग दिल्ली जाने की फ़िराक़ में थे.

बता दें कि म्यांमार के चिन राज्य के सीमावर्ती गांवों में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के साथ सैन्य कार्रवाई के बाद इस साल फरवरी से म्यांमार के 12 हज़ार से ज्यादा लोग मिजोरम सीमा को पार कर चुके हैं.

ड्रग्स मामले में NCB का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, 3 किलो सुडोफेड्रिन ड्रग्स बरामद

पति ने नहीं पहनी पत्नी की पसंद की शर्ट तो लगा ली फांसी

दलित युवक का लिंग परिवर्तन करके मुमताज़ ने बना दिया लड़की, फिर 10 लाख रुपए हड़पकर हुआ फरार...

Most Popular

- Sponsored Advert -