मंदिर प्रबंधन से जुड़े पांच लोगों ने किया सरेंडर, नियमों में हुई चूक
मंदिर प्रबंधन से जुड़े पांच लोगों ने किया सरेंडर, नियमों में हुई चूक
Share:

कोल्लम : केरल के पुतिंगल मंदिर में हुए हादसे के मामले में पांच लोगों ने मंगलवार को आत्म समर्पण किया है। ये पांचों मंदिर प्रबंधन से जुड़े है और हादसे के बाद से ही गायब थे। पुलिस को आगजनी के मामले में 6 लोगों की तलाश थी। इन पांचों के बाद छठा व्यक्ति घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती है।

सरेंडर करने वालों में मंदिर प्रबंधन के अध्यक्ष जयालाल, सचिव कृष्णाकुट्टी पिल्लई और कमेटी के तीन सदस्यों जे प्रसाद, रवींद्रन पिल्लई और सोमसुंदरन पिल्लई शामिल है। केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच के अनुसार, इन पांचों पर मंदिर प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही और नियमों का उल्लंघन करने का केस दर्ज किया गया है।

इसके अलावा जिन लोगों ने मंदिर में आतिशबाजी का सामान सप्लाई किया था, पुलिस ने उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया है और पांच को हिरासत में भी ले लिया है। हालात का जायजा लेने के लिए केंद्र सरकार ने सोमवार को चीफ कंट्रोलर ऑफ एक्सप्लोसिव्स सुदर्शन कमल को घटना स्थल का दौरा करने के लिए भेजा।

सोमवार को मौके वारदात का मुआयना करने के बाद कमल ने बताया कि नियमों का गंभीर रुप से उल्लंघन किया गया है। बुनियादी सतर्कताओं और पाबंदी आदेश के नियमों को ताख पर रखा गया है। इतना ही नहीं उन्होने कहा कि आतिशबाजी में प्रतिबंधित केमिकल्स का भी प्रयोग किया गया है।

बता दें कि रविवार को 100 साल पुराने पुतिंगल मंदिर में आतिशबाजी के दौरान एक चिंगारी स्टोरहाउस में गिर गई थी, जिससे विस्फोट हुआ और फिर भीषण हादसा। इसमें 110 लोगों की जानें गई और 300 से अधिक घायल हो गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -