असम वनरक्षकों की गोलीबारी में मेघालय के 5 लोगों की मौत, दोनों राज्यों में बढ़ सकता है तनाव
असम वनरक्षकों की गोलीबारी में मेघालय के 5 लोगों की मौत, दोनों राज्यों में बढ़ सकता है तनाव
Share:

गुवाहाटी: असम के फॉरेस्ट गार्ड्स की फायरिंग में मेघालय के 5 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है। इस घटना से असम और मेघालय के बीच टकराव उत्पन्न हो सकता है। यह घटना मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स के अंतर्गत आने वाले मुकरोह गांव में हुई है। इससे इलाके में तनाव फैल गया है और 7 जिलों में इंटरनेट बंद करना पड़ा है। 

सूत्रों के अनुसार, यह घटना मंगलवार को सुबह 7:30 बजे हुई, जब ग्रामीण जंगल से छोटे ट्रकों में लकड़ियां भरकर वापस आ रहे थे। असम के वन रक्षकों ने यह गोलीबारी जिस इलाके में की है, वह भी मेघालय के ही अंतर्गत आता है। इस इलाके को लेकर असम और मेघालय के बीच शुरू से विवाद रहा है। सूत्रों के अनुसार, असम के वन रक्षकों ने गाड़ियों के टायरों पर फायरिंग की, जिससे उनके पहिये वहीं धंस गए। इस पर ट्रक ड्राइवरों और लकड़ियां लेकर आ रहे गांव वालों ने शोर मचाया, जिससे आसपास के ग्रामीण जमा हो गए। 

भीड़ में घिरने के बाद वनरक्षकों द्वारा गोलीबारी कर दी गई, जिसमें 4 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक शख्स की मौत अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। सूत्रों का कहना है कि, इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने वनरक्षकों पर भी हमला कर दिया, जिसमें एक वनरक्षक की मौत हो गई। कई फॉरेस्ट गार्ड्स बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। इस घटना की पुष्टि मेघालय के डिप्टी आईजी डेविस एनआर मारक ने भी की है। उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना हुई है और वह घटनास्थल पर जा रहे हैं। 

राजस्थान: कांग्रेस के पूर्व मंत्री गोपाल केसावत की बेटी का किडनैप, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

बाघ पर पथराव कर रहे लोगों पर भड़कीं रवीना, वीडियो शेयर कर निकाला गुस्सा

'मैं किसी से नहीं डरता..', शशि थरूर ने दिखाए तेवर, क्या छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -