केरल में 6 साल के तेंदुए का मांस खाने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार
केरल में 6 साल के तेंदुए का मांस खाने के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार
Share:

कोच्ची: केरल में एक बार फिर बेजुबान जानवर के साथ इंसानों द्वारा दरिंदगी करने की घटना सामने आई है. यहां वन विभाग ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इन पर छह वर्ष के एक तेंदुए का कथित तौर पर शिकार कर उसका मांस खाने का आरोप है. खुफिया जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने इडुक्की जिले के मनकुलम क्षेत्र से शुक्रवार को पांच लोगों को अरेस्ट कर लिया है.

ये पांच लोग विनोद, कुरियाकोसे, बीनू, कुंजप्पन और विंसेट हैं. मनकुलम रेंज के वन अधिकारी उदय सूर्यन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में से विनोद का घर जंगल के पास है. उसके घर में एक जाल भी बरामद हुआ है, जिसका इस्तेमाल तेंदुए को पकड़ने के लिए किया गया.  

उदय सूर्यन ने आगे कहा कि तेंदुए को पकड़ने के बाद आरोपियों ने उसे मार डाला और पकाकर उसका मांस भक्षण किया. इसके बाद उसके दांत, नाखून और खाल को बाजार में बेचने के लिए रख लिया. बता दें कि देश में तेंदुए को संरक्षित वन्य जीव की श्रेणी में रखा गया है. इसका शिकार करने पर 7 वर्ष तक की कैद का प्रावधान है. बता दें कि इससे पहले भी केरल में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक से भरे अनानास खिलाकर मार डालने की घटना सामने आई थी, जिसपर काफी बवाल मचा था। 

1000-500 के बाद अब इन 3 नोटों को बंद करने जा रही RBI ! जानिए क्या है योजना

रिलायंस क्यू3 का नेट प्रॉफिट 12.5 पीसी से बढ़कर हुआ इतने करोड़

100 रुपए प्रति लीटर होने के करीब पेट्रोल, जानें क्या है डीजल का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -