झारखण्ड: सर्च ऑपरेशन में 5 नक्सली ढेर
झारखण्ड: सर्च ऑपरेशन में 5 नक्सली ढेर
Share:

लातेहार: झारखण्ड के लातेहार जिले में नक्सलियों का आतंक बढ़ता जा रहा है, बुधवार को ही लातेहार के जंगल में करीब 70 नक्सली जमा हुए थे, नक्सलियों की मीटिंग की सूचना पर हेरहंज थानाक्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान सिकिद और केड़ू के बीच जंगल में जवानों का सामना नक्सलियों की टुकड़ी से हो गया. दोनों ओर से हुई फायरिंग में 5 नक्सली मारे गए. उनके पास से दो एसएलआर, दो इंसास, एक 315 बोर राइफल और बड़ी संख्या में गोलियां मिली हैं.

एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि हेरहंज के जंगलों में काफी संख्या में नक्सलियों के किसी हमले को अंजाम देने के लिए जमा होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद मंगलवार रात ही पुलिस, सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर के जवानों ने उनकी तलाश शुरू की, जिसके अगले दिन तक सुबह तक सुरक्षाबलों ने  नक्सलियों की तलाश जारी रखी.

जैसे ही सुबह नक्सलियों के नजदीक पहुंचे तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, जवानों ने भी जवाबी कार्यवाही में गोलीबारी शुरू की. काफी देर की मशक्कत के बाद जवानों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया और बाकि नक्सली मुठभेड़ के दौरान वहां से भाग गए. इससे पहले भी सेना ने नक्सलियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाए थे, 29 मार्च को खूंटी जिले के कर्रा इलाके में पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो नक्सलियों को मार गिराया था.

विधायक महतो की सदस्यता रद्द

हथियार के बल पर किया 17 दिन तक दुष्कर्म

SC/ST एक्ट: 'भारत बंद' की आग में झुलसता झारखण्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -