ये हैं 5 नेचुरल क्लीज़र जो आपकी स्किन के लिए हैं बेस्ट
ये हैं 5 नेचुरल क्लीज़र जो आपकी स्किन के लिए हैं बेस्ट
Share:

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए उसकी देखभाल की जरुरत होती है. हर मौसम में स्किन केयर बेहद जरुरी है. त्वचा को सांस लेने के लिए साफ करने की जरुरत होती है और क्लींजर यह त्वचा के रोमछिद्रों को खोलने का काम करता है. क्लीजिंग ना करने से त्वचा प्राकृतिक निखार खोने लगती है. लेकिन अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए आप नेचुरल क्लींजर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस कौनसे क्लीन्ज़र आपके लिए सही हैं. 

1. योगर्ट- 
योगर्ट त्वचा के लिए अच्छा क्लींजर होता है. रोजाना रात को योगर्ट से त्वचा पर मालिश करें और फिर धो लेना फायदेमंद होता है.

2. टमाटर-
एसिडिक प्रकृति का होने के कारण टमाटर एक बेहतर नेचुरल क्लींजर का काम करता है. टमाटर के रस से पूरे चेहरे पर मालिश करें और फिर धो लें जिससे त्वचा साफ होती है.

3. पपीता- 
एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर पपीते का इस्तेमाल त्वचा के लिए बेहतर होता है. यह एक नेचुरल क्लींजर होने के साथ-साथ त्वचा टैनिंग, डार्क पैच और मृत कोशिकाओं को साफ करने के लिए भी फायदेमंद होता है. पपीते के पल्प और चीनी को मिलाकर स्क्रब करने से त्वचा की अच्छी क्लींजिग होती है.

4 स्ट्रॉबेरी- 
स्ट्रॉबेरी में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी होता है इसलिए नेचुरल क्लींजर के रुप में इसका इस्तेमाल बेहतर होता है. स्ट्रॉबेरी के टुकड़ों से त्वचा पर मालिश करें और फिर पानी से धो लें. यह त्वचा के लिए बेहतर क्लींजर होती है.

5. बेसन- 
बेसन प्राचीन काल से ही त्वचा को क्लीजिंग करने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है. दूध और बेसन को मिलाकर चेहरे पर मालिश करें और फिर पानी से त्वचा को धो लेना लाभकारी होता है.

स्किन के लिए बेहद ही ख़राब हैं ये फ़ूड

Liquid Lipstick लगाते समय जरुरी बातों का रखें ध्यान

भारत के वो 5 गाँव जो अपनी खूबसूरती के लिए हैं प्रसिद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -