इन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं टी-20 में सबसे अधिक विकेट, किसी भारतीय का नाम नहीं
इन 5 गेंदबाजों ने लिए हैं टी-20 में सबसे अधिक विकेट, किसी भारतीय का नाम नहीं
Share:

आज के समय में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के रूप में टी-20 क्रिकेट पहचाना जाता है. टी-20 में जहां एक और फटाफट रनों की बारिश होती है, तो वहीं दूसरी ओर फटाफट बल्लेबाजों के विकेट भी उखड़ते हैं और यह कारनामा करते हैं गेंदबाज. विश्व क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज हुए हैं और है, जिन्होंने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धूम मचाई है, तो आइए जानते हैं आज टी-20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के 5 ऐसे गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने सबसे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है. 

1 लसिथ मलिंगा...

श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. मलिंगा ने कुल 84 टी-20 मुकाबलों में सबसे अधिक 107 विकेट लिए हैं.

2 शाहिद अफरीदी 

पाकिस्तान क्रिकट टीम के दिग्गज ऑल राउंडर्स में शुमार शाहिद इस सूची में दूसरे स्थान पर मौजूद है. शाहिद ने अपने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 99 मैच खेलें हैं और इस दौरान उनके खाते में कुल 98 विकेट दर्ज हुए हैं. 

3 शाकिब अल हसन 

इस सूची में तीसरा स्थान मिला है बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन को. शाकिब अल हसन ने अब तक कुल 76 टी-20 मुकाबले खेलें हैं और उन्होंने अपने नाम कुल 92 विकेट दर्ज किए हैं.

4 उमर गुल 

टी-20 में पांच सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में उमर गुल का नाम भी शामिल है. उमर इस सूची में चौथे स्थान पर आते हैं. टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 60 मैच खेलने वाले उमर के नाम कुल 85 विकेट दर्ज है.

5 सईद अजमल

टी-20 में पांच सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में अगला नंबर भी पाकिस्तानी गेंदबाज का ही है. सईद अजमल इस सूची में अंतिम स्थान पर आते हैं. 
सईद अजमल एक समय पाक टीम का प्रमुख चेहरा रहे हैं. उन्होंने 64 मैचों में कुल 85 विकेट चटकाने का कारनामा किया है. 

इस सूची में पाकिस्तान के सबसे अधिक 3 गेंदबाज है. शाहिद अफरीदी, सईद अजमल और उमर गुल पाकिस्तान क्रिकेट टीम से संबंध रखते हैं. वहीं श्रीलंका और बांग्लादेश से एक-एक खिलाड़ी है. मलिंगा श्रीलंका जबकि बांग्लादेश की ओर से शाकिब अल हसन है. 

 

 

 

वनडे में इन 6 गेंदबाजों ने लिए सबसे अधिक विकेट

टोक्यो पैरालंपिक में दो अंकों में होगी भारत के पदकों की संख्या: दीपा मलिक

वसीम अकरम बोले- मध्य क्रम में ये खिलाड़ी आएगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -