घर के बने हुए इन 5 खाद्य पदार्थों का सेवन करने से घटेगा वजन
घर के बने हुए इन 5 खाद्य पदार्थों का सेवन करने से घटेगा वजन
Share:

1. पूरे अंडे

कभी कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक होने की आशंका के कारण, पूरे अंडे वापसी कर रहे हैं। हालांकि अंडे का अधिक सेवन कुछ लोगों में "खराब" एलडीएल-कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाता है, अगर आपको वजन कम करने की आवश्यकता है तो वे खाने के लिए सबसे अच्छे खाद्य पदार्थों में से एक हैं। वे प्रोटीन और वसा में उच्च हैं, और बहुत तृप्त कर रहे हैं।

2. पत्तेदार साग

पत्तेदार साग में केल, पालक, कोलार्ड, स्विस चार्ड और कुछ अन्य शामिल हैं। उनके पास कई गुण हैं जो उन्हें वजन घटाने वाले आहार के लिए परिपूर्ण बनाते हैं, जैसे कि कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट में कम होना और फाइबर से भरा हुआ होना।

3. सैल्मन

सैल्मन जैसी फैटी मछली अविश्वसनीय रूप से स्वस्थ और बहुत संतोषजनक है, अपेक्षाकृत कम कैलोरी के साथ आपको कई घंटों तक भरा रखती है। सामन उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन, स्वस्थ वसा और विभिन्न महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से भरा हुआ है। मछली - और सामान्य रूप से समुद्री भोजन - भी एक महत्वपूर्ण मात्रा में आयोडीन की आपूर्ति कर सकते हैं।

4. क्रूसिफेरस सब्जियां

क्रूसिफेरस सब्जियों में ब्रोकोली, फूलगोभी, गोभी और ब्रसेल्स स्प्राउट्स शामिल हैं। अन्य सब्जियों की तरह, वे फाइबर में उच्च होते हैं और अविश्वसनीय रूप से भरते हैं। क्या अधिक है, इस प्रकार की सब्जियों में आम तौर पर अच्छी मात्रा में प्रोटीन होता है।

5. लीन बीफ और चिकन ब्रेस्ट

मांस को गलत तरीके से प्रदर्शित किया गया है। इन नकारात्मक दावों का समर्थन करने के लिए अच्छे सबूतों की कमी के बावजूद इसे विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के लिए दोषी ठहराया गया है। हालांकि प्रसंस्कृत मांस अस्वास्थ्यकर है, अध्ययनों से पता चलता है कि असंसाधित लाल मांस हृदय रोग या मधुमेह का खतरा नहीं बढ़ाता है। दो बड़े समीक्षा अध्ययनों के अनुसार, रेड मीट का पुरुषों में कैंसर के साथ बहुत ही कमजोर संबंध है और महिलाओं में बिल्कुल भी कोई संबंध नहीं है। सच तो यह है कि मांस वजन घटाने के अनुकूल भोजन है क्योंकि इसमें प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है।

जानिए नींबू स्लाइस की टेस्टी रेसिपी

इस तरह बनाए क्लासिक कॉफी कॉकटेल

घर पर इस तरह बनाएं ये अनोखा प्रकार का अचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -