5 मिनट में आपके स्मार्टफोन की बैटरी फुल चार्ज करेगा ये प्रोसेसर

जी हाँ ये सच हैं ताजा मिली जानकारी के अनुसार सैमसंग और क्वालकॉम ने साथ मिलकर नेक्स्ट जेनेरेशन मोबाइल चिपसेट Snapdragon 835 को डेवलप करने का ऐलान किया है. ये प्रोसेसर आपको स्मार्टफोन में होने वाली कई परेशानियों से छुटकारा दिलवा देगा. 

कंपनी के मुताबिक इस प्रोसेसर में 4th जेनेरेशन सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलोजी Quick Charge 4 को भी शामील किया गया हैं. जिससे आपका स्मार्टफोन सिर्फ 5 मिनट में चार्ज होकर 5 घंटे तक काम करेगा. कंपनी नें ये भी बताया की इस प्रोसेसर को बनाने में विशेष सावधानी बरती जा रही हैं. जिससे स्मार्टफोन में होने वाली ओवर चार्जिंग और ओवर हीटींग से स्मार्टफोन को बचाया जा सके.

इस प्रोसेसर के द्वारा मोबाईल की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी ये प्रोसेसर पिछले प्रोसेसर की अपेक्षा 20 फीसदी ज्यादा स्पीड से स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज करेगा. कंपनी ने ये दावा किया हैं की Snapdragon 835 स्मार्टफोन को 5 डिग्री तक ठंडा रखेगा. जो पिछले प्रोसेसर की अपेक्षा ज्यादा हैं.

गौरतलब हैं  कि क्विक चार्ज तकनीक स्नैपड्रैगन के अंदर ही मौजूद होगी.  क्वालकॉम के मुताबिक इस प्रोसेसर को सैमसंग के 10nm FinFET प्रोसेसर के तहत बनाया गया. और कंपनी में जो अभी प्रोसेसर मौजूद हैं उन प्रोसेसर के मुकाबले ये प्रोसेसर 27 फीसदी तेज काम करेगा और इससे बैटरी की खपत भी 40 फीसदी तक कम की जा सकेगी. 

सैमसंग बनाएगी स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -