सोशल साइट पर देखते थे चाइल्ड पोर्न, 5 लोग हुए गिरफ्तार
सोशल साइट पर देखते थे चाइल्ड पोर्न, 5 लोग हुए गिरफ्तार
Share:

आजकल हो रहे अपराध बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में जो मामला हाल ही में सामने आया है उसे दिल्ली का बताया जा रहा है. जहाँ से पुलिस की साइबर सेल ने सोशल साइट पर चाइल्ड पोर्न से जुड़े वीडियो देखने और उसे शेयर करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है . इस मामले में अमेरिका की एक स्वयंसेवी संस्था ने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) को शिकायत दी थी और एनसीआरबी से यह शिकायत दिल्ली पुलिस को मिली. वहीं उसके बाद साइबर सेल ने कार्रवाई की.

ऐसा कहा जा रहा है कि चाइल्ड पोर्न देखने और उसे शेयर करने पर दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तारी का यह पहला मामला है और बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपियों की उम्र 20 से 30 साल के बीच है. पुलिस का कहना है ये मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और इनमें से दो का अपना छोटा कारोबार है, जबकि तीन प्राइवेट नौकरी करते हैं. वहीं अमेरिका की एक स्वयंसेवी संस्था चाइल्ड पोर्नोग्राफी के संबंध में लोगों को जागरूक करने का काम करती है और इस संस्था का गूगल, फेसबुक और यूट्यूब के साथ भी समझौता है. आपको बता दें कि यह कंपनियां इस संस्था को विश्वभर की रिपोर्ट उपलब्ध करवाती है. आइए बताते हैं कितने यूआरएल बंद है.

इतने यूआरएल बंद -
फेसबुक 956
यू-ट्यूब 152
ट्विटर 409
इंस्टाग्राम 66
अन्य 782


इतने और बंद होंगे -
फेसबुक 1076
यू-ट्यूब 182
ट्विटर 728
इंस्टाग्राम 150

मिली जानकारी के मुताबिक एनसीआरबी को सूचना मिलने के बाद भारतीय एजेंसियों ने जांच कर ऐसे 70 लोगों को चिन्हित किया है और इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस सहित अन्य एजेंसियों को भी उपलब्ध करवा दी गई थी. वहीं इस आधार पर पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया है और आरोपियों में अमित, राजू, नरेंद्र संजू और रेवती नंदन के नाम शामिल हैं. इस वीडियो में नाबालिग से दुष्कर्म सहित अन्य अश्लील हिंसक सामग्री मिली है और दिल्ली में इस तरह की गिरफ्तारी का यह पहला मामला कहा गया है.

यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बड़े पैमाने पर कच्ची शराब के साथ तीन गिरफ्तार

यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बड़े पैमाने पर कच्ची शराब के साथ तीन गिरफ्तार

एक महीने पहले अपहृत हुए बच्चे का नहीं मिला कोई सुराग, खौफ के मारे स्कूल नहीं जा रहे छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -