ओडिशा में माओवादियों के साथ मुठभेड़, 5 माओवादी ढेर, 2 जवान शहीद

भुवनेश्वर: ओडिशा के कालाहांडी जिले में माओवादियों के साथ हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबल के दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। पुलिस ने बताया कि कालाहांडी-कंधमाल सीमा पर भंडारंगी सिरकी वन क्षेत्र में बुधवार को हुए एनकाउंटर में पांच माओवादी ढेर कर दिए गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) के दो कर्मी, मयूरभंज के सुधीर कुमार तुडु (28) और अंगुल जिले के देबाशीश सेथी (27) शहीद हो गए। इनमें से एक पहले जख्मी हो गए थे और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

वहीं, दूसरे कर्मी का शव क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला। उन्होंने बताया कि इस घटना में मारे गए माओवादियों में चार महिलाएं भी शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि ये सभी प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) बनसाधरा-गुमसर-नगाबली खंड से संबंध रखते थे। कालाहांडी के एसपी बी गंगाधर ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से छह हथियार भी मिले हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया इनपुट के आधार पर कार्रवाई करते हुए SOG ने जिला स्वैच्छिक बल (DV) के साथ मिलकर मंगलवार को अभियान शुरू किया था।

उन्होंने कहा कि SOG और DVF की दो संयुक्त टीमें अभियान का हिस्सा थीं। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ बुधवार सुबह लगभग 11 बजे शुरू हुई। करीब आधे घंटे तक फायरिंग चली। पुलिस ने बताया कि इसी तरह के एक अभियान में पांच जुलाई को कंधमाल जिले के सिरला रिजर्व वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने दो महिलाओं सहित पांच माओवादियों को ढेर कर दिया था। 

शेयर बाजार की धमाकेदार शुरुआत, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

63,000 करोड़ रुपए जुटाने की जद्दोजहद में रिलायंस, रिटेल बिजनेस में बेचेगी 15 फीसद हिस्‍सेदारी

12 सितम्बर से शुरू हो रहीं हैं 80 नई ट्रेन, आज से बुक करा सकेंगे टिकट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -