मदर्स डे  पर इंदौर में हुई 5 किमी की मैराथन
मदर्स डे पर इंदौर में हुई 5 किमी की मैराथन
Share:

इंदौर : आज वर्ल्ड मदर्स डे है . जिसे पूरी दुनिया में मनाया गया . इसी क्रम में इंदौर में एक निजी संस्था द्वारा 5 किलोमीटर की मैराथन आयोजित की गई . इस मैराथन का मकसद बेटी को बचाने से जुड़ा हुआ था. आयोजकों का मानना था कि मां के अस्तित्व को बचाना है तो इसके लिए सबसे पहले हमें बेटी को बचाना होगा.

बता दें कि पिंक थीम पर आयोजित इस मैराथन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में महिला और पुरुष भी पहुंचे. मैराथन में शामिल होने आई अधिकांश महिलाएं पिंक कलर के कपड़े पहनकर आईं थी . यह मैराथन गांधी हॉल से शुरूहुई और मुख्य मार्ग से राजवाड़ा होते हुए वापस गांधी हॉल पर समाप्त हुई.इस मैराथन के प्रति सभी लोगों में उत्साह देखा गया. संस्था की अध्यक्षा ने कहा कि इस मैराथन का उद्देश्य बेटी बचाने के प्रति लोगों को जागरूक करना था.

गौरतलब है कि मैराथन प्रारम्भ होने से पहले प्रतिभागियों को वार्मअप के लिए जुम्बा करवाया गया और विजेताओं को प्रमाणपत्र के साथ मैडल भी दिए गए. आयोजक ने बताया कि मैराथन में हिस्सा लेने वाले अन्य प्रतिभागियों को भी प्रमाणपत्र देकर उनका उत्साह बढ़ाया गया. इंदौर में इसके पहले भी कई सफल मैराथन हो चुकी है.

यह भी देखें

इन अभिनेत्रीयों ने अपनी माँ के साथ सेलिब्रेट किया 'मदर्स डे'

मां की याद आई तो शूटिंग छोड़कर भाग आईं सोनाक्षी सिन्हा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -