5 Km लंबा जाम, सड़कों पर गाड़ियों का हुजूम.., ट्रकों की एंट्री बंद होने से दिल्ली के सामने नई मुसीबत

नई दिल्ली: बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए लगाई गई पाबंदियों से अब थोड़ी समस्या भी होने लगी है. दिल्ली में दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों की एंट्री पर पाबन्दी लगा दी गई है, जिससे नई मुसीबत खड़ी हो गई है. बताया जा रहा है कि नोएडा सीमा पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. इस जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए हैं.

जानकारी के अनुसार, ये जाम दिल्ली-कालिंदी कुंज सड़क पर नोएडा बॉर्डर के पास लगा है. ये जाम 5 किलोमीटर से अधिक लंबा हो गया है  और जाम में फंसने वाली गाड़ियों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से स्थिति बिगड़ती जा रही हैं. सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर मंगलवार को कमीशन फॉर एयर क्‍वालिटी मॉनिटरिंग (CAQM) ने दिल्ली और NCR राज्यों के साथ एक मीटिंग की थी. इस बैठक में कई प्रकार की पाबंदियां लगाने का फैसला लिया गया था. 

इसके बाद दिल्ली सरकार ने राजधानी में अनावश्यक सामानों को ढोने वाले ट्रकों की एंट्री पर 21 नवंबर तक पाबन्दी लगाने का आदेश जारी किया था. हालांकि, सब्जियां, फल, अनाज, दूध, अंडे, बर्फ जैसे खाने के सामान और पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स लाने वाले टैंकरों को इस पाबंदी से रियायत दी गई है.

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

तेलंगाना की मनायर नदी में डूबे छह बच्चे

ब्राजील सभी वयस्कों के लिए Covid-19 बूस्टर शॉट्स खरीदेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -