चीन में कोयला खदान में हुआ विस्फोट 5 की मौत

चीन: चीन में एक कोयला खदान में अचानक से मिथेन गैस का विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में खदान में काम करने वाले 5 मजदूरों की मौक़े पर ही मौत हो गई है, जबकि कई मजदुर घायल बताए जा रहे हैं. यहाँ के कुछ अधिकारियों ने बताया कि शाओडोंग काउंटी के हुनान बाओडैन क्यूनली माइनिंग कंपनी लिमिटेड के कोयला खदान में विस्फोट हुआ है. जिसमे कुछ मजदूरों के मारे जाने की ख़बर है.

बता दें कि चीन में इस साल कोयला खदान में विस्फोट के कारण यह पहला बड़ा हादसा है. इस हादसे के बाद आशंका जताई जा रही है कि सरकार कोयला खदान सुरक्षा मानकों को और अधिक सख्त कर सकती है. बता दें कि चीन में कोयला खदानों में इस तरह के विस्फोट बेहद ही आम है. बीते पिछले कई सालों में कोयला खदानों में इस तरह के बहुत से विस्फोट हुए हैं, जिसमें कई मजदूरों की जान भी चली गई है.

जानकारी के अनुसार, कोयला खदान में विस्फोट की जानकारी मिलते ही प्रांतीय कार्य सुरक्षा अधिकारी और काउंटी सरकार के अधिकारी बचाव कार्यों में सहायता के लिए घटनास्थल पर तुरत पहुंच गए हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि विस्फोट में पांच श्रमिकों की मौत हो चुकी है. लेकिन  इस बात की अब तक पुष्टि नहीं हुई है कि आखिरकार यह विस्फोट कोयला खदान में हुआ कैसे था.

चीन ने बनाया दुनिया का सबसे लम्बा समुद्री पुल

ईरान के खिलाफ एक हुए ट्रम्प और नेतन्याहू

गर्दन तक जमीन में गाड़कर, महिला पर बरसाए पत्थर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -