कश्मीर में मार गिराया था अपना ही हेलीकाप्टर, वायुसेना के 5 अफसर दोषी करार

Aug 23 2019 01:58 PM
कश्मीर में मार गिराया था अपना ही हेलीकाप्टर, वायुसेना के 5 अफसर दोषी करार

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स अपने पांच अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. ये अफसर 27 फरवरी को श्रीनगर में अपने ही हेलिकॉप्टर पर गोलीबारी करने के मामले में दोषी पाए गए हैं. यह वाकया उस समय हुआ था, जब बालाकोट हवाई हमले के बाद पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारत में घुस आए थे.

इस दौरान पश्चिमी वायु कमान प्रमुख एयर मार्शल हरि कुमार ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे थे. सरकारी सूत्रों ने बताया है कि पांच अधिकारियों को जांच में दोषी पाया गया है और आगे की कार्रवाई के लिए वायुसेना मुख्यालय में रिपोर्ट पहुंचा दी गई है. दोषी पाए वायुसेना अफसरों में एक ग्रुप कैप्टन, दो विंग कमांडर और दो फ्लाइट लेफ्टिनेंट शामिल हैं. 27 फरवरी को घटना होने के बाद वायु सेना ने तत्काल इस मामले की जांच शुरू की थी और मृत कर्मियों के परिवारों को आश्वासन दिया था कि सभी दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले से सात किलोमीटर दूर स्थित गारेंद गांव में 27 फरवरी को एक चॉपर MI-17V5 क्रैश हो गया था. चॉपर खेत में जाकर गिरा और इसमें आग भड़क गई. हादसे की वजह तब स्पष्ट नहीं हो पाई थी. हादसे में दो पायलट शहीद हो गए थे. इस चॉपर ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी. बताया गया था कि कश्मीर में चॉपर गश्त पर था तभी क्रैश हो गया.

जानें आज के पेट्रोल और डीजल का भाव

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत