सीबीआई द्वारा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सहित 5 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

Sep 02 2016 04:26 AM
सीबीआई द्वारा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम सहित 5 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली: सीबीआई द्वारा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, गुटखा किंग जेएम जोशी और आर एम धारीवाल सहित  5 आरोपियों के खिलाफ  मुंबई के कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई है.  मुंबई के स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दाऊद के खिलाफ पाकिस्तान, इंग्लैड और अमेरिका में चार्जशीट की जानकारी भेजी है. पुणे के गुटखा किंग धारीवाल और जोशी पर दाऊद को अवैध तरीके से कराची में दाऊद की गुटखा फैक्ट्री लगवाने का केस चल रहा है. यह धंधा उसका भाई अनीस इब्राहिम चलाता है.

हाल ही में सीबीआई ने दाउद इब्राहिम, उसके रिश्तेदार ए एच अंतुले, उसके समर्थक सलीम मोहम्मद घौस, गोवा गुटका के व्यापारी जे एम जोशी और आर एल धारीवाल के खिलाफ अनीस इब्राहिम को पाकिस्तान में सिंध प्रांत के हैदराबाद में गुटका संयंत्र लगाने में कथित मदद पहुंचाने को लेकर पूरक आरोप पत्र दायर किया है.

सूत्रों के अनुसार मुम्बई पुलिस ने मुस्तफा कबीरा की शिकायत पर इस मामले की जांच की थी. इस शिकायत में आरोप लगाया था कि वर्ष 2002 में फरवरी-मई के दौरान मुस्तफा से इस बात के लिए संपर्क किया गया था कि वह राजेश पंचारिया से 2.16 लाख रूपए में गुटका पाउच पैकेजिंग मशीन खरीदे और उन्हें अनीस के अन्य सहयोगियों के माध्यम से कराची में उसके पास भेजे.

जांच के दैरान गोवा गुटका के जोशी और मानिकचंद गुटका के धारीवाल की कथित संलिप्तता भी सामने आयी थी. महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध में सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में लिया था.