'आलू से सोना' से लेकर 'कुम्भकरण योजना' तक, यहाँ पढ़ें राहुल गांधी के 5 सबसे फनी बयान

Jun 19 2021 01:01 AM
'आलू से सोना' से लेकर 'कुम्भकरण योजना' तक, यहाँ पढ़ें राहुल गांधी के 5 सबसे फनी बयान

केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। कांग्रेस के युवराज अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्ख़ियों के साथ ही हंसी के पात्र भी बनते हैं। इन दिनों कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों, कोरोना महामारी, ऑक्सीजन और वैक्सीन की किल्लत को लेकर मोदी सरकार पर आक्रामक रूप से हमला कर रहे हैं। लेकिन, राहुल गांधी के कुछ ऐसे बयान भी हैं, जिन्हे पढ़कर या तो आप हंस देंगे या अपना सिर पीट लेंगे, क्योकि राहुल सेल्फ गोल करने के लिए भी मशहूर हैं। तो आइए हम आपको राहुल गांधी के जन्मदिन पर उनके ऐसे 5 बयानों के बारे में जानकारी देते हैं। 

1- 'पाकिस्तान का बंटवारा':-

16 अप्रैल, 2007 को एक बयान में राहुल गांधी ने कहा था, "एक बार मेरा परिवार कुछ करने का फ़ैसला कर ले, तो फिर वह उससे पीछे नहीं हटता।  फिर चाहे यह भारत की आज़ादी हो, पाकिस्तान का बंटवारा या फिर भारत को 21वीं सदी में ले जाने की बात है। " इसे राहुल गांधी के सेल्फ गोल के रूप में देखा गया, क्योंकि उन्होंने बंटवारे के लिए सीधे अपने परिवार को जिम्मेदार ठहरा दिया था। 

2- आलू से सोना:-

''ऐसी मशीन लगाउंगा, इधर से आलू घुसेगा और उस साइड से सोना निकलेगा।  इस साइड से आलू डालो, उधर से सोना निकालो।   इतना पैसा बनेगा, आपको पता नहीं होगा क्या करना है पैसों का।'' हालाँकि, ये बयान उन्होंने गुजरात में पीएम मोदी का मज़ाक उड़ाते हुए दिया था, लेकिन उनका यह बयान काफी वायरल हुआ था। 

3- कुम्भकरण लिफ्ट योजना:-

राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी की जुबान फिसल गई थी, जहाँ राहुल गांधी ने कुम्भाराम लिफ्ट योजना को 'कुम्भकरण' लिफ्ट योजना कह दिया था। जिसके बाद वह जमकर ट्रोल हुए थे।  

4- कोका कोला वाला शिकंजी बेचता था:-

एक सम्‍मेलन में राहुल गांधी ने हास्यपद बयान देते हुए कहा था कि कोका कोला वाला शिकंजी बेचता था...मैकडॉनल्ड वाला ढाबा चलाता था। फोर्ड, मर्सेडीज, होंडा को किसने शुरू किया...मकैनिक थे तीनों। इसके बाद भी राहुल सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए थे। 

5- गुजरात का दूध:-

गुजरात में 2014 के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान एक रैली के राहुल गांधी कहते हैं कि, अगर गुजरात को किसी ने खड़ा किया है. गुजरात को अगर किसी ने दूध दिया है, तो यहां की महिलाओं ने दिया है। इस बयान पर भी उनकी जमकर खिंचाई हुई थी। 

उतार-चढ़ाव के बीच बंद हुआ बाजार

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग करे बंगाल हिंसा और पलायन की जांच - कोलकाता हाई कोर्ट

International Day of Yoga : हर रोग को अब तोडना है, योग से नाता जोड़ना है।