कभी नहीं करेंगे मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर से शिकायत, जानिए ये फैक्ट्स
कभी नहीं करेंगे मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर से शिकायत, जानिए ये फैक्ट्स
Share:

सोशल मीडिया या इंस्टेंट मैसेंजर का फायदा तकनीक के इस दौर में उठाते हुए आज हम अपनी हर खुशी और उससे जुड़े हर छोटे-बड़े पलों को लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं. इस तरह मोबाइल के एक क्लिक से हम दुनिया के किसी भी कोने में बैठे अपने करीबियों के टच में रह पाते हैं. आज ये सभी चीजें तभी संभव हो पा रही हैं जब हमारे पास एक बेहतरीन नेटवर्क उपलब्ध है. हालांकि नेटवर्क को लेकर हर यूज़र के मन में कुछ ग़लतफ़हमियाँ रहती हैं, जिनका सच से कोई नाता नहीं है. ग़लतफ़हमियों को आज हम दूर करते हैं.

IRCTC : घर बैठे कर सकते है इतनी कमाई

आपका लिए ये मानना सही नहीं है. नेटवर्क टावर पूरे इलाक़े में आपके एरिया में मौजूद नेटवर्क देता है। इसके बावजूद भी अगर आपके एरिया के कुछ जगहों पर, नेटवर्क मिलने में परेशानी आती है, तो ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि उन जगहों पर मौजूद दूसरे डिवाइसेज़ व इमारतें, नेटवर्क के लिए बाधा का काम करती हैं और मोबाइल सिग्नल आपके फोन तक ठीक से पहुंच नहीं पाते हैं. इसलिए यह कहना ग़लत होगा कि नेटवर्क प्रोवाइडर मोबाइल नेटवर्क न होने का मतलब अच्छा नहीं है.

MG Hector में है कई लाजवाब फीचर, आवाज़ से होगी कंट्रोल

नेटवर्क बूस्टर्स की सेल बढ़ाने के लिए इन दिनों मार्केट में आधी-अधूरी जानकारियां कस्टमर्स के सामने रखी जा रही हैं. ऐसे में आपका यह जानना जरूरी है कि नेटवर्क बूस्टर अपना खुद का सिग्नल नहीं बनाता जो कि एक आम धारणा है, बल्कि इसका काम उपलब्ध सिग्नल को बढ़ाना है. इसके अलावा यह सीमित दायरे में ही काम करता है, जहां यह इंस्टॉल्ड है. ऐसे में आपको एक ऐसा नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर चुनना चाहिए, जो घर के अंदर बेहतर तरीके से काम कर सके. जैसे कि एयरटेल, जो कई प्रदेशों में L900 टेक्नोलॉजी लेकर आये हैं, इनडोर कवरेज जिससे बेहतर हो जाएगी.

भारत में Google Pixel 3a और 3a XL हुआ पेश, जानिए खासियत

वाई-फाई और मोबाइल नेटवर्क मे बहुत बड़ा फ़र्क़ होता है. मिसाल के तौर पर वाई-फाई का कवरेज एरिया घर, ऑफिस या फिर मॉल तक सीमित होता है, वहीं एक सेलुलर नेटवर्क का कवरेज एरिया बहुत बड़ा होता है और यह कहीं भी और कभी भी बेहतर सिग्नल देने में सक्षम है. इसका सबसे बड़ा फायदा ट्रैवलिंग के दौरान मिलता है, जहां आप एयरटेल 4जी जैसे स्ट्रॉन्ग कॉलिंग, लाइव स्ट्रीमिंग और इंटरनेट सर्फिंग नेटवर्क कवरेज के साथ कर पाते हैं. 

भारत में इन जगहों से PUBG Mobile Ban पर हटाया गया बैन

Microsoft Build 2019 को लेकर, ये हुई बड़ी घोषणाएं

Google ने Android Auto में किया बदलाव, जानिए रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -