फेशियल से जुड़ी टिप्स के बारें में जानें

आज के समय में हर महिला और पुरुष दोनों ही अपनी त्वचा को लेकर बेहद ही चिंतित रहते है, ऐसे में बात फेशियल की आए तो इस बात का ध्यान दिया जाना चाहिए की हम किस टाइप का फेशियल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए.....  

1) क्लासिक फेशियल: इसे "क्लीन अप 101" भी कहा जाता है। शुष्क, सुस्त और सामान्य त्वचा वाले लोगों के लिए सबसे अच्छी चिकित्सा। यह छिद्रों को गहराई से साफ करने, ब्लैकहेड्स को बाहर निकालने और नमी में बंद करने में मदद करता है। इस प्रक्रिया में मलाईदार सूत्र और भाप का उपयोग किया जा सकता है।

2) हाइड्रा फेशियल: हाई हाइड्रेशन अलर्ट! यह तकनीक के उपयोग पर पनपता है जिसमें एक हाथ उपकरण की तरह एक वैक्यूम का उपयोग गंक को निकालने के लिए किया जाता है जिससे आपके छिद्र सांस लेने के लिए खुले रहते हैं और यह धीरे-धीरे आवश्यक हाइड्रेटिंग अवयवों को छोड़ देता है। यह अत्यधिक निर्जलित त्वचा के लिए लक्षित उपचार की तरह है।

3) तीव्र स्पंदित प्रकाश: यहां का जादू प्रकाश में है और हमें लगता है कि यह समय पिछड़ने का है। यह लेजर उपचार का एक रूप है जहां विशेषज्ञ आपकी त्वचा की बाहरी परत पर चलने के लिए प्रकाश का उपयोग करता है जिसके माध्यम से मुँहासे, दोष, झुर्रियां, काले धब्बे इत्यादि को लक्षित करने के लिए आपकी त्वचा की परतों में रिसना संभव हो जाता है। ए मुँहासे-प्रवण, उम्र बढ़ने और रंजित त्वचा के लिए अवश्य प्रयास करें।

4) अरोमाथेरेपी तेल: जबकि अरोमाथेरेपी के लाभों को तनाव से राहत देने और रक्त परिसंचरण में सुधार करने के लिए कहा जाता है, चेहरे के तेल समय-परीक्षण और सिद्ध-से-लाभकारी अवयवों के साथ तैयार किए जाते हैं जिन्हें कम करने में एक विशेष समस्या होती है। यह प्राचीन प्रथा त्वचा के समग्र स्वास्थ्य को फिर से जीवंत और बेहतर बनाने वाली बढ़ती मांगों को प्राप्त करना जारी रखती है।

5) एलईडी लाइट थेरेपी: एलईडी रोशनी सूजन, सुस्त त्वचा, और मुँहासे, उम्र बढ़ने, चमक की कमी, या कठोर यूवीए और यूवीबी किरणों के कारण क्षतिग्रस्त त्वचा के लिए एक तारणहार के रूप में काम करती है। इसमें आवश्यक कार्यों के लिए बहुरंगी रोशनी की तरंग दैर्ध्य का उपयोग शामिल है।

22 जुलाई से हमारे 200 लोग संसद के पास देंगे धरना: राकेश टिकैत

14 जुलाई को फिर मंत्रियों संग बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने पर कांग्रेस ने कसा तंज तो भाजपा ने दिया करारा जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -