इमरान खान को 5 मानहानि के नोटिस

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान पाकिस्तान की सियासत का जाना माना नाम है, कुछ ही महीनों पहले वे अपनी तीसरी शादी को लेकर चर्चा में आए थे, जिसके टूटने की खबर भी कुछ दिनों पहले आ चुकी है. हालाँकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन दोनों अलग-अलग रह रहे हैं. अब इमरान खान एक और वजह से सुर्ख़ियों में हैं,  

इमरान खान के ऊपर मार्च में हुए सीनेट चुनावों के दौरान अपने वोट बेचने का आरोप हैं, जिसके चलते जिसके चलते 5 बागी नेताओं ने उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा है. गौरतलब है कि इमरान ने खैबर पख्तुनख्वा से 20 एमपीए के नाम उजागर किए थे, जो सीनेट के चुनाव के दौरान नेताओं के खरीद-फरोख्त में शामिल थे. इन नामों में कब्रन अली खान, यासीन खलील, अब्दुल हक खान, जहिद दुर्रानी और उबायदुल्ला मायार ने उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा है.

नोटिस में मांग की गई है कि इमरान 2 हफ्ते के भीतर उनसे माफ़ी मांगे.साथ ही नोटिस में उनपर 1 अरब का जुरमाना और जुर्माना न देने पर क़ानूनी कार्यवाही करने की धमकी दी है. इससे पहले भी इमरान खान के खिलाफ काफी बयानबाज़ी हुई थी, एक बार उन्ही के साथी क्रिकेटर सईद अनवर ने कहा था कि जो अपनी बीवी नहीं संभल सकते वो देश क्या संभालेंगे. 

पाक से वापसी के बाद जवान नहीं करना चाहता देश सेवा

आईएसआई के पूर्व चीफ ने स्वीकारा हुर्रियत का गठन

पाक ने किया सीमा से सटे इलाक़े ख़ाली करने का एलान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -