5 दिन की आशी है दुनिया की सबसे यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर
5 दिन की आशी है दुनिया की सबसे यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर
Share:

मुंगेर : सामान्य तौर पर पैन कार्ड बनाने के लिए कम से कम 18 साल की उम्र होना आवश्यक होता है। लेकिन 5 दिन की आशी दुनिया की सबसे कम उम्र की पैन कार्ड होल्डर है। आशी से पहले ये खिताब 7 दिन के आर्यन के नाम था। मुंगेर शहर के गुलजार पोखर के रहने वाले कुमार सजल का अपना व्यवसाय है। उनकी पत्नी स्मृति सिन्हा बेगलुरु में एक कंपनी में एचआर मैनेजर है।

कुमार ने इस बारे में बताते हुए कहा कि उन्होने सोच रखा था कि जिस दिन उऩके घर किसी भी बच्चे का जन्म होगा, उसी दिन वो उसके पैन कार्ड के लिए अप्लाई कर देंगे और आशी का जन्म होते ही उन्होने ऐसा ही किया।

मात्र 5 दिनों में पैन कार्ड जारी कर दिए जाने के बाद सजल ने अपनी इस उपलब्धि को गिनीज बुक में भी दर्ज करवाया। उन्‍होंने बताया कि जब स्मृति मां बनने वाली हुई, तो उन्होंने कंपनी से छुट्टी ले ली। पटना के जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल, कंकड़बाग में स्मृति ने 21 फरवरी, 2016 को एक बच्ची को जन्म दिया।

जन्म के अगल ही दिन यानि 22 फरवरी को उन्होने मीठापुर पटना सेंटर में में बच्ची के पैन कार्ड के लिए आवेदन दे दिया और 26 फरवरी को पैन कार्ड इश्यु कर दिया गया। महज 5 दिन की आशी वर्ल्ड की सबसे यंगेस्ट पैन कार्ड होल्डर बन गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -