खट्टे अंगूरों का इन डिश को बनाने में करें इस्तेमाल
खट्टे अंगूरों का इन डिश को बनाने में करें इस्तेमाल
Share:

अंगूर  हर किसी का पसंदीदा फल होता है, कई बार अंगूर खट्टे तो कई बार मीठे भी होते है, लेकिन कुछ लोग ज्यादा खट्टे अंगूर को खास पसंद नहीं करते है, इसके लिए हम आपके लिए कुछ ऐसी खास डिश लेकर आए है, जिसमे आप इन अंगूर का भलीभांति इस्तेमाल कर सकते है, तो चलिए जानते है...

अंगूर साइट्रस सलाद: आप अपने लिए ग्रेपफ्रूट से ताजा और सेहतमंद सलाद बनाएं। ग्रेपफ्रूट के पतले कटे हुए स्लाइस डालें और ग्रेपफ्रूट को अपने सलाद में डालकर इसे मीठा और तीखा बना दें। आप जैतून, मूंगफली, तोरी, झींगा और सलाद जैसे अन्य तत्वों का एक गुच्छा जोड़ सकते हैं।

ग्रेपफ्रूट केक: इस स्वादिष्ट साइट्रस और मीठे केक के साथ अपने बेकिंग कौशल का परीक्षण करें। आप इसमें खसखस ​​भी मिला सकते हैं और एक स्वस्थ पाव केक बना सकते हैं।

दही के साथ अंगूर: अंगूर और दही स्वर्ग में बनी माचिस की तरह हैं। आप ग्रेपफ्रूट को दही के साथ मिला सकते हैं और ओट्स, बादाम और नट्स डालकर इसमें और कुरकुरे स्वाद मिला सकते हैं। यह सुबह सबसे पहले नाश्ते का एक अच्छा और स्वस्थ कटोरा हो सकता है।

अंगूर कॉकटेल:  एक उज्ज्वल धूप के दिन एक मद्यपान कॉकटेल बनाएं, यह किसी भी बाहरी पार्टी के लिए एकदम सही शराब है। यह ताज़ा है और बिल्कुल असली दिखता है। ग्रेपफ्रूट, वोडका, ग्रेपफ्रूट जूस और थोड़ी सी वाइन मिलाएं और इसे घूंट लेने के लिए एक शानदार कॉकटेल बनाएं।

अंगूर का शर्बत: ग्रेपफ्रूट का उपयोग करके आप गर्मियों में ताज़ा करने वाली एक और रेसिपी बना सकते हैं। एक खट्टे और मीठे शर्बत आपके पौष्टिक भोजन का सही अंत हो सकते हैं। आप इसे ताजा नींबू और मेंहदी के साथ मिला सकते हैं।

इस बार कांवड यात्रा होगी या नहीं? उत्तराखंड के नए सीएम ने कही ये बड़ी बात

पुडुचेरी में मिले कोरोना के 134 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत

इस शख्स ने माचिस की तीलियों से बनाया जगन्नाथ रथयात्रा का शानदार रथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -