कर्नाटक: हॉस्टल में करंट लगने से 5 बच्चों की मौत, सीएम येदियुरप्पा ने दिए जाँच के आदेश

Aug 18 2019 03:12 PM
कर्नाटक: हॉस्टल में करंट लगने से 5 बच्चों की मौत, सीएम येदियुरप्पा ने दिए जाँच के आदेश

बंगलोर: कर्नाटक के एक सरकारी हॉस्टल में पांच छात्रों की करंट लगने के कारण मौत हो गई है। सूबे के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही उन्होंने मृत छात्रों को परिवारों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। यह हादसा तब हुआ जब एक छात्र इमारत की छत पर लगे फ्लैग पोस्ट को निकालने की कोशिश कर रहा था। तभी उसके ऊपर से गुजर रहे एक बिजली के तार को उसने छू लिया।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस छात्रों को पास के अस्पताल में लेकर गई। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अब राज्य के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही उन्होंने मृत छात्रों के परिवारों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार घटना राज्य के कोप्पला के एक निजी भवन में संचालित देवराज उर्स बीसीएम स्टूडेंट हॉस्टल की है। यह हादसा तब हुआ जब एक छात्र इमारत की छत पर लगे फ्लैग पोस्ट को निकालने की कोशिश कर रहा था। तभी उसके ऊपर से गुजर रहे एक बिजली के तार को उसने छू लिया।

जिससे उसे करंट लग गया। उसके चीख़ने की आवाज सुनकर चार और छात्र वहां पहुंच गए। उसे बचाने के प्रयास में वे भी करंट की चपेट में आ गए और पांचों की मौत हो गई। सभी मृत छात्र कक्षा आठ से कक्षा दस के बीच के बताए जा रहे हैं।

पंजाब कैबिनेट से बाहर होने के बाद भी कम नहीं हुई सिद्धू की मुश्किलें, अब अपने ही क्षेत्र में शुरू हो गया विरोध

कानून मंत्री ने धारा 370 को आतंकियों का सुरक्षा कवच बताया

बिहारः MLA अनंत सिंह पुलिस को चकमा देकर फरार