राजस्थान में जब्त हुई ढाई हजार पेटी शराब

जयपुर। गुजरात राज्य में इन दिनों विधानसभा चुनाव का बोलबाला है। हालात ये हैं कि, अब यहां दूसरे चरण के मतदान को लेकर, चुनावी अटकलें लगाई जा रही हैं। दूसरी ओर, आचार संहिता का पालन करवाने के लिए, पुलिस विभाग सक्रिय है। गुजरात राज्य में लंबे समय से शराब विक्रय पर प्रतिबंध लगाया गया है। यहां पर विधानसभा चुनाव के दौरान, लगभग 5 करोड़ रूपए की शराब जब्त हुई है।

उक्त शराब राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर,सिरोही, बाड़मेर व धौलपुर में जब्त की गईं। उल्लेखनीय है कि,14 दिसंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव हेतु द्वितीय चरण का मतदान प्रारंभ किया जाएगा। जो शराब जब्त कर ली गई है उससे स्पष्ट हो रहा है कि, दूसरे चरण के मतदान से पूर्व मतदान को प्रभावित करने के लिए, शराब की खेप संबंधित व्यक्तियों तक पहुंचाई जा रही थी।

इस बात की संभावना जताई गई है कि, शराब को ऐसे लोगों तक पहुंचाया जा रहा था जो कि, गुजरात चुनाव में मतदान को प्रभावित करने के लिए, कार्य कर सकते थे। जब्त की गई शराब की करीब 2.5 हजार पेटियां हिमाचल प्रदेश और पंजाब में निर्मित हैं। उल्लेखनीय है कि, अवैध तरीके से शराब की आपूर्ति करने के लिए,उदयपुर और सिरोही से होकर गुजरने वाला मार्ग हमेशा से शराब माफियाओं का पसंदीदा रहा है लेकिन, गुजरात चुनाव के मद्देनजर इस रूट पर कड़ी नाकेबंदी की गई है, जिसके चलते, आए दिन शराब जब्त हो रहे हैं। जब्त वाहनों में से एक वाहन के चालक को पकड़ लिया गया है जबकि दूसरा ट्रक छोड़कर भाग निकला है।

शराबबंदी को देशभर में किया जाए लागू - नीतिश कुमार

शराब माफियाओ ने वोलेंटियर महिला के कपडे फाड़े, स्वाति मालिवालम ने मारा था छापा

झारखंड के रास्ते बिहार पहुंच रही शराब

बैंक के पैसे का इस तरह किया माल्या ने उपयोग

 

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -