बॉलीवुड की 5 'टीचर्स डे' स्पेशल फिल्में, जो बच्चों में लाएगी बदलाव
बॉलीवुड की 5 'टीचर्स डे' स्पेशल फिल्में, जो बच्चों में लाएगी बदलाव
Share:

हम जिंदगी में शिक्षक के बिना कुछ भी नहीं हैं। प्रत्येक व्यक्ति की जिंदगी में ऐसे कई शिक्षक होते हैं जो उनकी जिंदगी में उन्हें आगे बढ़ाने का काम करते हैं। अपने शिक्षकों के लिए हम टीचर्स डे मनाते हैं। जहां इस विशेष दिन को भारत के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर प्रत्येक वर्ष 5 सितंबर को मनाया जाता है। आइए आज जानते हैं कि इस विशेष दिन पर हमें वो कौन सी फिल्में हैं जो अपने विद्यार्थी या बच्चों को अवश्य दिखानी चाहिए। जिससे वो जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए कभी डरे नहीं तथा जिंदगी की सभी मुश्किलों को पार करके आगे बढ़ें।

इस क्रम में सबसे पहली फिल्म है हवा हवाई है। 

चिल्लर पार्टी फिल्म में पहली बार एक बच्चों का गैंग बताया गया था। जो सड़क पर रहने वाले जानवरों को बचाने के लिए कई प्रकार की नई नई योजना की तलाश करता है।

निल बटे सन्नाटा की कहानी में हमें स्वरा भास्कर एक ऐसे मां की भूमिका में दिखाई दी हैं, जो अपनी बेटी को बहुत पढ़ाना चाहती है क्योंकि वो ये नहीं चाहती है कि कभी उसकी बेटी को व्यक्तियों के घरों में जाकर काम करना पड़े।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म दंगल ने विश्वभर में हजारों करोड़ रुपए का कारोबार किया है। इस मूवी को सिर्फ भारत में ही नहीं दुनियाभर में बहुत पसंद किया गया है। 

फिल्म आई ऍम कलाम भारत के प्रत्येक विद्यालय में बताई गई है, इसे भारत के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के नाम पर बनाया गया था। 

ICU से बाहर आईं सायरा बानो, सेहत को लेकर डॉक्टर ने कही ये बड़ी बात

विद्युत जामवाल ने गर्लफ्रेंड नंदिता से रचाई सगाई, नेहा धूपिया ने दी बधाई

सोनू सूद ने किया खतरनाक स्टंट, वीडियो शेयर कर बोले- 'बिना ट्रेनिंग के न करें'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -