ये 5 body signals सामने वाले के साथ आपका कितना चांस है
ये 5 body signals सामने वाले के साथ आपका कितना चांस है
Share:

कई बार ऐसा भी होता है की कोई हमारी तरफ आकर्षित होजाता है और हमें पता भी नहीं चलता। लोग हमारी वजह से ही हमारी तरफ आकर्षित होते है और हम समझ भी नहीं पाते। लेकिन हमारी बॉडी की स्मेल, दूसरे इंसान को आकर्षित करने का काम करती है.

आपको जानकार हैरानी होगी कि एक आदमी को (या औरत) को 90 सेकंड्स से 4 मिनट में पता चल जाता है कि वो उन्हें दूसरा इंसान पसंद आता है या नहीं। चलिए आज आपको बताते हैं ह्यूमन बॉडी के कुछ ऐसे ही छिपे हुए Signals जो आपके समझने से पहले बता देते हैं कि आप किसी की तरफ Sexually आकर्षित हैं।

1. स्मेल - Pheromones वो हॉर्मोन्स होते हैं, जो आपके लिए एक Hot Date की तलाश में रहते हैं। इनका काम ही आपकी पसंद को ध्यान में रख कर ऐसे इंसान की तलाश करना है, जो आपको एक सेकंड में पसंद आ जाये। आदमियों के पसीने से निकलने वाला केमिकल Androstadienone लड़कियों को उनकी तरफ और आकर्षित करता है। अब पता चला लड़के Gym में लड़कियों को देख कर इतना पसीना क्यों बहाते हैं!

2. Body Language - Opposite सेक्स के किसी व्यक्ति को ये पता करने में सिर्फ 90 सेकंड से 4 मिनट का टाइम लगता है कि उसे आप Interesting लगे या नहीं। ऐसा सबसे ज़्यादा तब होता है, जब ऑफिस में कोई नयी लड़की आती है, एक सेकंड में हर लड़के को उसी से प्यार हो जाता है।

3. नैन-मटक्का - आंखों की गुस्ताखियां वो कमाल कर जाती हैं, जो लफ्ज नहीं कर पाते। सफ़र करते वक़्त कभी किसी एक इंसान पर आकर आंखें अटक जाती हैं, फिर लगता है जेसे बस आंखों ही आंखों में प्यार हो जाएगा।

4. शर्म से लाल होना - ये तो खैर सबसे बड़ा सिंग्नल होता है किसी को ये बताने के लिए कि आपके दिल में उनके लिए कुछ है। जिसे आप चाहते हैं, उसे पता हो या न हो, लेकिन आप ज़रूर उसे देख कर शर्मा जाएंगे।

5. टच - कहते हैं कि Sex करने से ज्यादा अच्छा होता है Hug करना। किसी को बाहों में भरने की जो फीलिंग होती है, वो किसी को भी ज्यादा समय तक याद रहती है. स्पर्श आपकी याद का हिस्सा बन जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -