ये हैं मेकअप हटाने के 5 बेहतरीन तरीके, नहीं होगी स्किन ख़राब
ये हैं मेकअप हटाने के 5 बेहतरीन तरीके, नहीं होगी स्किन ख़राब
Share:

मेकअप लगाना जितना कठिन काम है उतना ही कठिन इसे छुड़ाना भी है. अगर इसे नहीं छुड़ाया जाए तो आपकी स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकता है. एक्सपर्ट रात को सोने से पहले मेकअप हटाने की सलाह देते हैं. लेकिन आपको बता दें, मेकअप हटाने के भी तरीके होते हैं जिन्हें हम आपको बताने जा रहे हैं. कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिनसे आप मेकअप को अच्छे से हटा सकते हैं. 

* माइसेलर वाटर
यह चेहरे के तेल और गंदगी को अच्छी तरह साफ करता है. सबसे बड़ी बात यह त्वचा को ड्राई किए बिना त्वचा के छिद्रों का अच्छी तरह साफ करने में मदद करता है.

* ओलिव ऑयल और कोकोनट ऑयल
इन दोनों ही तेल का इस्तेमाल मेकअप हटाने के लिए किया जा सकता है. आई मेकअप हटाने के लिए यह भी ये बेहतर है और इनसे आंखों में जलन नहीं होती है.

* नैचुरल तरीके
आप स्टीम के जरिए भी मेकअप रिमूव कर सकती है. इसके अलावा आप खीरे और दूध का पेस्ट भी यूज कर सकती हैं. इससे त्वचा आराम मिलता है और हाइड्रेट करने में मदद मिलती है. इसके अलावा बेकिंग सोडा और शहद भी एक नैचुरल एक्सफ़ोलीएट के रूप में कम करता है.

* स्क्रब भी है जरूरी
मेकअप रिमूव करने के बाद आपको अपनी स्किन को स्क्रब करना चाहिए. क्योंकि छिद्रों में मेकअप फंस जाने से आपको ब्रेकआउट्स का खतरा होता है. इसलिए हमेशा फाइनर स्क्रब का चयन करें.

* आंखों का रखें ख्याल
आंखों का मेकअप रिमूव करने के लिए माइसेलर वाटर या ऑयल की जरूरत होती है. इसके अलावा आंखों को जोर से रगड़ना नहीं चाहिए, इससे केशिका (capillary) टूटने का खतरा होता है जिससे डार्क सर्कल हो सकते हैं.

हेल्दी त्वचा पाने के लिए करें इन आहारों का सही मात्रा में करें सेवन

टूथपेस्ट से करें अपने ब्लैकहेड्स को दूर

सेहत के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी लाभकारी है पिस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -