टेस्ट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले 5 बल्लेबाज, सचिन समेत दो भारतीय शामिल
टेस्ट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले 5 बल्लेबाज, सचिन समेत दो भारतीय शामिल
Share:

टेस्ट क्रिकेट, क्रिकेट की दुनिया का सबसे पुराना फॉर्मेट है. 5 दिन तक चलने वाले टेस्ट प्रारूप में कई लंबी-लंबी पारियां देखने को मिलती है. टेस्ट क्रिकेट में कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हुए हैं, जिन्होंने अपने शतकों की संख्या से हर किसी को चौंका दिया है. ऐसे में आइए आज जानते है टेस्ट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में...

1 सचिन तेंदुलकर 

क्रिकेट के भगवान, मास्टर-ब्लास्टर समेत कई नामों से ख़ास पहचान रखने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट की दुनिया में ढ़ेरों रिकॉर्ड दर्ज है, वहीं वे टेस्ट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी है. उन्होंने 200 टेस्ट की 329 पारियों में कुल 51 शतक जड़ें हैं. साथ ही आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर वनडे में भी सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज है. 

2 जैक कैलिस 

दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर्स में शुमार जैक कैलिस 166 मैचों की 280 पारियों में कुल 45 शतक लगाने में कामयाब रहे हैं.

3 रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस सूची में तीसरे स्थान पर मौजूद है. पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैचों की 287 पारियों में कुल 41 शतक लगाने का कारनामा किया है.

4. कुमार संगकारा

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज और दमदार विकेटकीपर कुमार संगकारा का नाम भी इस सूची में शामिल है. कुमार संगकारा ने अपने करियर में कुल 134 टेस्ट खेलें और इस दौरान 233 पारियों में वे 38 शतक लगाने में कामयाब रहे. 

5 राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और 'द वॉल' के नाम से पहचाने जाने वाले राहुल द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट के 5 सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेजों की सूची में 5वें नंबर पर है. राहुल द्रविड़ ने कुल 164 टेस्ट मैच खेलें है और इस दौरान 286 पारियों में उन्होंने कुल 36 शतक जड़ने का कारनामा किया है. 

 

 

 

टेस्ट : जब बल्लेबाजी में बल्लेबाजों को पछाड़ गेंदबाजों ने बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड

ये 10 बड़े रिकार्ड कोहली को बनाते हैं 'विराट'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -