उत्तर कोरिया में बने हुए है अजीबोगरीब कानून, जो लोगों को कर देते है हैरान
उत्तर कोरिया में बने हुए है अजीबोगरीब कानून, जो लोगों को कर देते है हैरान
Share:

परमाणु परीक्षणों से लेकर अमेरिका के साथ तनातनी के वजह से उत्तर कोरिया दुनियाभर में मशहूर हो गया है. इस देश में कुछ ऐसे अजीबोगरीब कानून बने हैं, जिन्हें जानकर आप हिरण हो जाएंगे. इन्हीं कानूनों की वजह से उत्तर कोरिया की दुनियाभर में आलोचना भी की जाती है. हालांकि, इस बात का देश की सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. अपने अनुसार कानून बनाता है और वहां की जनता तो वो कानून मानने ही पड़ते हैं.

बता दें की उत्तर कोरिया का संस्थापक किम II सुंग को कहा जाता है. उनका जन्म वर्ष 1912 को हुआ था. उन्ही के जन्मदिन के वर्ष से ही उत्तरी कोरिया अपने नए वर्ष की गणना करता है. उत्तर कोरिया में लोगों का नीला जींस पहनना प्रतिबंधित है. हालांकि पर्यटकों को ये छूट है कि वो नीले रंग की जींस पहन सकते हैं, लेकिन किम II सुंग और किम जोंग द्वितीय के मेमोरियल हॉल में जाने से पहले आपको दूसरे रंग की पैंट पहननी होगी. उत्तर कोरिया में गरीब लोगों की तस्वीर लेना कानूनन अपराध है. दरअसल, उत्तर कोरिया का मानना है कि इससे देश की छवि खराब होती है.

वहीं, उत्तर कोरिया में आप अपने मनपसंद के बाल नहीं कटवा सकते हैं. सरकार ने लोगों के बाल कटवाने के कुछ डिजाइन जारी किए हुए हैं. उत्तर कोरिया में रहने वाले लोग इन्हीं डिजाइनों में से किसी एक को पसंद करके अपने बालों को  कटवा सकते हैं. उत्तर कोरिया में कानून है कि यहां आम नागरिक कार नहीं खरीद सकते हैं. यहां पर कार रखने की इजाजत सिर्फ सेना और सरकार के अधिकारियों को ही है.

कभी नहीं देखा होगा मोर को बात करते हुए, यहां देखे दिल को छू जाने वाला वीडियो

जब ट्रेक्टर ने काटा अपना बर्थडे केक तो, लोगों का आया ऐसा रिएक्शन

चोट लगने पर खुद का इलाज करवाने के लिए अस्पताल पहुंचा बन्दर, वायरल हुआ वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -