नकली आयुर्वेदिक दवा बनाकर दूसरे राज्यों में भेजते थे, झारखंड-बंगाल बॉर्डर से 5 गिरफ्तार

Jun 16 2021 02:52 PM
नकली आयुर्वेदिक दवा बनाकर दूसरे राज्यों में भेजते थे, झारखंड-बंगाल बॉर्डर से 5 गिरफ्तार

रांची: झारखंड-बंगाल सीमा से सटे सीमावर्ती इलाके के पास से भारी मात्रा में नकली आयुर्वेदिक दवा बंगाल पुलिस ने जब्त की है. इन नकली दवाओं की आपूर्ति झारखंड, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में की जाती थी. जब्त दवाओं का मूल्य लाखों में बताया जा रहा है. पुलिस ने मौके से पांच लोगों को अरेस्ट किया है. 

दरअसल, ये केस बंगाल के वर्धमान जिला के कुल्टी थाना से सामने आया है. एसीपी मो. उमर अली मोल्लाह ने बताया कि हनुमान चढ़ाई के बाउरी पाड़ा के निवासी रितेश कुमार गुप्ता के घर पर पुलिस ने रेड मारी. जहां अवैध रूप से तैयार की जा रही कृष्णा कंपनी की दवा कफ सिरप, पेट दर्द की दवा और अन्य दवाएं मिली हैं. पुलिस ने कंपनी के मालिक रितेश कुमार गुप्ता सहित अजय गुप्ता, रूपेश गुप्ता, सुमन रविदास और अशोक चौधरी को अरेस्ट किया है. काफी लंबे समय से ये लोग बगैर लाइसेंस की दवा बना कर झारखंड, बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में सप्लाई करते थे.

इन दवाइयों में कई तरह के केमिकल, मधु, सोडा, गुड़, पैरासिटामोल की गोली और बैटरी का पानी, नारियल का तेल इत्यादि की मिलावट से आयुर्वेदिक दवाई तैयार की जाती थी. इसके बाद एक राज्य से दूसरे राज्य में भेजो जाती थी. 

मां से नाराज होकर घर से निकली युवती, नौकरी का झांसा देकर 6 बदमाशों ने किया दुष्कर्म

माता-पिता ने नहीं दिलाया 30 हजार का कुत्ता, तो 16 वर्षीय बेटे ने उठा लिया ये बड़ा कदम

सेवानिवृत्त एरिओली सिपाही ने अपने बेटे को उतारा मौत के घाट