जानिए काजल के 5 कमाल के उपयोग
जानिए काजल के 5 कमाल के उपयोग
Share:

1. भारतीय पोशाक के साथ बिंदी बहुत अच्‍छी लगती है. तो देर किस बात की अगर आपने साड़ी या सलवार सूट पहना है, तो काजल की नोक लेकर उसे अपनी आईब्रो के बीच में छोटी सी डॉट बना सकता है. बिंदी के आकार अपनी इच्‍छानुसार भिन्‍न हो सकता है. इंडियन लुक बिना बिंदी के अधूरा सा लगता है.

2. आईब्रो पर काजल लगाकर उसे सही आकार दे सकते हैं. इस प्रकार काजल एक परफेक्‍ट आईब्रो लाइनर है जिसे आप आप अपने मेकअप किट में रख सकते है.

3. आप अपने असमान हेयरलाइन को काजल से शेप दे सकते हैं. बहुत बार सामने से बालों के झड़ने से हेयर लाइन असमान हो जाती है, जो देखने में बहुत बुरा लगता है. इस तरह की परेशानी से बचने के लिए आप हल्‍के से काजल को अपने हेयरलाइन पर लगाकर फर्क महसूस कर सकते हैं. बालों पर थोड़ा सा काजल लगाकर आप मिनटों में प्राकृतिक लुक पा सकती हैं.

4. बॉल्‍ड पैच को छिपाने के लिए काजल का इस्‍तेमाल एक स्‍मार्ट तरीका है. अगर आपके बॉल्‍ड पैच है, और आप इन्‍हें छुपाने के उपाय खोज रहे हैं तो थोड़े से काजल को इस जगह पर लगा सकते हैं. हालांकि यह केवल छोटे बॉल्‍ड पैच के लिए ही काम करता है, बड़े के लिए नहीं.

5. आंखों पर लाइनर लगाने के लिए आप काजल की बजाय आईलाइनर का उपयोग कर सकते हैं. अगर आप आईलाइनर आंखों से थोड़ा बाहर की तरफ लगायेंगे तो और भी सुंदर दिखेगा. यह मेकअप टिप लगभग सभी इंडियन और वेस्‍टर्न लुक के साथ अच्‍छा लगता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -