नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 5,900 डेटोनेटर बरामद

Jan 12 2018 07:14 PM
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में 5,900 डेटोनेटर बरामद

पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी, जब बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र से बड़ी संख्या में डेटोनेटर बरामद किए गए. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार की रात विस्फोट में इस्तेमाल किए जाने वाले 5,900 डेटोनेटर बरामद किए गए. इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है.

पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड से विस्फोटकों का बड़ा जखीरा, गया पहुंचने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी. इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-दो के बाराडीह मोड़ के समीप वाहन जांच अभियान चलाया. चैकिंग के दौरान एक बोलेरो से 5900 डेटोनेटर बरामद किए गए. यह डेटोनेटर दो बोरों में छिपाकर रखे हुए थे. गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने बताया कि “इस मामले में बोलेरों सवार  व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान झारखंड के गिरीडीह निवासी मोहम्मद हनीफ के रूप में की गई है.”

उन्होंने आगे बताया कि हनीफ से पूछताछ के बाद उसने यह जानकारी दी कि यह सभी डेटोनेटर, गया के इमामगंज में किसी व्यक्ति को पहुंचाए जाने थे. पुलिस हनीफ से गहन पूछताछ कर उसके नक्सली संपर्कों का पता लगाने की कोशिश कर रही है  और पूरे मामले की छानबीन में लगी है. 

बदले की आग ने ली होमगार्ड की जान

सेना में भर्ती होने आए युवकों का उत्पात

कर्जमाफ़ी ना होने के डर ने ली किसान की जान

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App