मणिपुर में 5.5 तीव्रता का भूकंप
मणिपुर में 5.5 तीव्रता का भूकंप
Share:

इंफाल. मणिपुर में भूकंप के झटने महसूस किए जाने की खबर आई है. बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 5.5 दर्ज की गई है. रविवार दोपहर को यह झटके महसूस किए गए, जिसके बाद से सारे लोग दहशत में हैं.

रविवार को दिन में करीब 12 बजकर 17 मिनट पर मणिपुर के इंफाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप का पता लगते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. बताया जा रहा है कि इन झटकों की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5 है. हालांकि अब तक किसी के भी हताहत होने या जान-माल की हानि की सूचना नहीं आई है. बता दें कि गत वर्ष के आखिर में 17 दिसंबर को असम में 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे और इस वर्ष की शुरुआत में ही ठाणे में 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था.

गौरतलब है कि भारत में भूकंप को लेकर वैज्ञानिकों ने चेतावनी भी जारी की थी, उनका कहना है कि भारत में कभी भी विनाशकारी भूकंप आ सकता है. वैज्ञानिकों के अनुसार हिमालय क्षेत्र में लगातार भूकंप के झटकों से भूस्खलन जोन बढ़ने से यह खतरा पैदा हुआ है. वैज्ञानिकों ने चेताया है कि इन नए जोनों के कारण हिमालय क्षेत्र की डेमोग्राफी में भी बदलाव आ सकता है. 

भारत में भूकंप की चेतावनी

सूख जाएगा पृथ्वी का एक चौथाई हिस्सा

यहां 8000 झटकों के बाद भी नहीं आया भूकंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -