व्यापम के भूत ने ली 48 जाने
व्यापम के भूत ने ली 48 जाने
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश का व्यापमं घोटाला पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. पत्रकार अक्षय सिंह और जबलपुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अरुण शर्मा की मौत की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि ऐसे में सोमवार को सब इंस्पेक्टर अनामिका कुशवाहा की रहस्यई मौत से पूरा देश सक्ते में है. गौरतलब है कि अभी तक व्यापमं घोटाले मामले में करीब 48 मौते हो गई है. इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कहना है कि इसकी भनक लगते ही सबसे पहले जांच के आदेश दिए जा चुके है. हालांकि अभी तक इस मामले में हो रही मौतों का खुलासा नहीं हो सका है.

हाल ही में पूर्व निर्दलीय विधायक पारस सकलेचा ने एक किताब ‘व्यापमं गेट’ लिखी है, जिसकी वे एक लाख किताब मुफ्त में बांटेंगे. इसमें उन्होंने घोटाले का सिलसिलेवार ब्योरा पेश किया है और STF जांच पर भी सवाल उठाए हैं. इस घोटाले के तार राजभवन से भी जुड़ने का मामला भी पहले उजागर हो चुका है तथा सिफारिशों में राज्यपाल रामनरेश यादव, रहस्यमय परिस्थितियों में 24 मार्च को ही दिवंगत हो चुके उनके बेटे शैलेश यादव, ओएसडी धनराज यादव सहित एक केंद्रीय मंत्री और संघ के कुछ वरिष्ठों के नाम सहित सैकड़ों की संख्या में सरकारी मुलाजिमों के नाम सामने आए हैं.

अब तो व्यापम घोटाले में आरोपियों की जमानत की जमानत गलत तरीके से होने का भी शक है जिसके चलते सागर जिला न्यायालय की स्पेशल कोर्ट ने जमानत कराने वाले लोगों के रिकॉर्ड कोर्ट में तलब कराने के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि पूरे मामले में करीब 55 केस, 2530 आरोपी और 1980 गिरफ्तारियों सहित 3 हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.इससे ये तो साफ है कि इस गड़बड़झाले में अभी और भी खुलासे होना बाकी है.और क्या इतना बड़ा घोटाला बिना व्यापम की मदद के संभव हो सकता है? अब देखना ये है कि इस घोटाले में कितने और लोगों के नाम जुड़ेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -