महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से 48 लोगों की मौत, कर्नाटक की स्थिति गंभीर

Oct 17 2020 10:53 AM
महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से 48 लोगों की मौत, कर्नाटक की स्थिति गंभीर

महाराष्ट्र में इस समय बारिश ने तबाही मचा दी है। वहीं बारिश से ही उत्तर कर्नाटक भी सबसे बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। यहाँ बीते तीन महीने में तीसरी बार बाढ़ आ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शुक्रवार को भारी बारिश से प्रभावित महाराष्ट्र और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों से बात कर उन्हें राहत व बचाव कार्य में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

जी दरअसल खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में ट्वीट कर बताया है। ट्वीट कर वह लिखते हैं, ‘‘महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर बाढ़ और भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। प्रभावित भाई बहनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। वहां जारी राहत व बचाव कार्य में केंद्र की हरसंभव मदद का भरोसा दिया।’’ वहीं एक अन्य ट्वीट में pm मोदी ने कहा है, ‘‘कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से चर्चा की। बाढ़ से प्रभावित कर्नाटक के भाई-बहनों के साथ हम खड़े हैं। राहत व बचाव कार्य में केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।’’

आप सभी जानते ही होंगे इस समय बारिश को लेकर कई राज्यों से अपडेट आ रही है। कई राज्यों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी होने के बारे में कहा जा रहा है। गुजरात में भी कई हिस्सों में अगले 5 दिनों तक बारिश होने के बारे में कहा गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण महाराष्ट्र में लाखों हेक्टयर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर फसल बर्बाद हो चुकी है।

प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार का सख्त रुख, अब NDMC पर लगाया 1 करोड़ का जुर्माना

नवरात्रि के लिए जारी गाइडलाइन में गुजरात सरकार ने किये यह बड़े बदलाव

इस गंभीर बिमारी से कई वर्षों से जूझ रहे थे अनिल कपूर, किया खुलासा