बैंककर्मी करेंगे 48 घंटे की हड़ताल

चेन्नई : अप्रैल माह में बैंको में हुई लगातार छुट्टी से परेशान हुए ग्राहकों के लिए यह खबर फिर चिंता में डालने वाली है कि सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंकों के 10 लाख से ज्यादा कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग को लेकर 30 मई से 48 घंटों की हड़ताल पर जा रहे हैं. ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाईज एसोसिएशन (एआईबीईए) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

मिली जानकारी के अनुसार यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) की यह प्रस्तावित हड़ताल 30 मई को सुबह छह बजे शुरू होगी और एक जून को सुबह छह बजे तक चलेगी. बैंककर्मी वेतन संशोधन जल्द करने की मांग कर रहे हैं. उनका वेतन संशोधन एक नवंबर, 2017 को ही किया जाना था, जो अब तक नहीं किया गया.आईबीए ने 31 मार्च, 2017 को बैंकों के कुल वेतन बिल पर दो फीसदी की वृद्धि की पेशकश की थी जिसे ठुकरा दिया गया.

इस बारे में एआईबीईए के महासचिव सी. एच. वेकंटचलम ने बताया, कि हड़ताल का नोटिस बैंक प्रबंधन की प्रतिनिधि संस्था, इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) और मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय), नई दिल्ली को दे दिया गया है.स्मरण रहे कि यूबीएफयू बैंकिंग क्षेत्र की नौ यूनियनों की एक नेतृत्वकारी संस्था है, जो बैंककर्मियों और अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करती है.

यह भी देखें

रिटायर्ड बैंक अधिकारियों की जाँच करेगा सीवीसी

विजय माल्या यूके में दस हजार करोड़ का मुकदमा हारा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -