200 हजार प्रवासियों में से 47 हजार कार्यकर्ता वापस आए कोयंबटूर
200 हजार प्रवासियों में से 47 हजार कार्यकर्ता वापस आए कोयंबटूर
Share:

कोयंबटूर: महामारी के दौरान, देश के विभिन्न हिस्सों में कोयम्बटूर से लगभग 2 लाख प्रवासी कामगार अपने मूल निवासियों को छोड़ गए। उद्योगों का बंद होना और लॉकडाउन कोयंबटूर छोड़ने का कारण है। पिछले एक महीने में, लगभग 47000 प्रवासी श्रमिकों ने जिले में वापसी कर दी है। जिला राजस्व विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, श्रमिकों ने राज्यों (मूल और गंतव्य) और केंद्र की सरकारों के बाद वापस लौटना शुरू कर दिया, इसके बाद अनलॉक योजनाओं की घोषणा शुरू की अनलॉक 3.0, 4,0 और 5.0 है।

एक अधिकारी ने कहा, "लौटने वालों ने परिवहन के विभिन्न तरीकों को अपनाया, जिनमें प्रमुख रेल और सड़क थे।" जिला प्रशासन ने सभी उद्योगों को निर्देश दिया है कि वे प्रवासी कामगारों को काम पर रखने से पहले सात दिन का अलगाव रखें। उद्योग प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में, गुरुवार को कलेक्टर के. राजमणि ने अनिवार्य अलगाव के बारे में आदेश जारी किए और उन्हें निर्देश दिया कि वे औद्योगिक परिसर में COVID-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें।

वही एक निकाय जिसमें नागरिक निकाय के अधिकारी और राजस्व और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारी शामिल हैं, नियमित रूप से उद्योगों की निगरानी करेगा। कलेक्टर ने कहा, "यह जांचने के लिए पहल की गई है कि नियमों का पालन किया जा रहा है या नहीं। किसी भी उद्योग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए पाया जाता है।" उद्योग की ओर से, कलेक्टर से एक दलील दी गई, जिसमें उनसे किसी भी गलत उद्योग के खिलाफ एक बार की चेतावनी मांगने का अनुरोध किया गया।

चारा घोटाला मामले में 'लालू' को राहत, झारखंड हाई कोर्ट ने दे दी जमानत

दिल्ली में 15 अक्टूबर से नहीं चलेंगे डीज़ल जनरेटर ! कंस्ट्रक्शन के लिए लेनी होगी इजाजत

प्रकाश जावड़ेकर बोले- कांग्रेस द्वारा मीडिया को कुचलने की कोशिश बर्दाश्त नहीं करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -