असम में आया भूकंप, 4.7 की रही तीव्रता
असम में आया भूकंप, 4.7 की रही तीव्रता
Share:

गुवाहाटी: असम और गुवाहाटी के सोनितपुर जिले में बुधवार शाम 5.54 बजे 4.7 तीव्रता का भूकंप आया। पुलिस ने कहा कि नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि अभी तक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान या किसी और नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। भूकंप के बाद लोग डर के मारे बाहर की ओर भागे। 

एनसीएस के अनुसार, भूकंप का केंद्र सोनितपुर जिले के तेजपुर क्षेत्र में 26.71 डिग्री उत्तर और देशांतर 92.63 डिग्री पूर्व में अक्षांश पर स्थित दस किलो मीटर की गहराई पर था। इस बीच, रिक्टर पैमाने पर 3.7 तीव्रता के भूकंप ने आज तड़के लद्दाख को झटका दिया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप सुबह 7:39 बजे केंद्र शासित प्रदेश में आया। भूकंप की गहराई 200 किलोमीटर दर्ज की गई थी। 

वही छह दिन पहले, शुक्रवार रात एक उच्च तीव्रता वाला भूकंप ताजिकिस्तान में आया था, जिसके झटके दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.3 थी। झटके से लोगों में दहशत पैदा हो गई, जिससे वे अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, जानमाल के नुकसान या संपत्ति के नुकसान की कोई तत्काल रिपोर्ट नहीं थी।

हरिद्वार कुम्भ 2021: कोरोना के चलते इस बार 30 दिन का होगा कुम्भ मेला, होंगे 3 शाही स्नान

मिजोरम में 22 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन निर्देशों का पालन

बंगाल में आज चढ़ेगा सियासी पारा, जब एक ही जिले में गरजेंगे 'शाह' और 'ममता'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -