इस राज्य में 46 प्रतिशत लोग कोरोना से हुए ठीक
इस राज्य में 46 प्रतिशत लोग कोरोना से हुए ठीक
Share:

रायपुर: काेरोना वायरस के प्रसार का दौर प्रदेश में लगातार जारी है. इसी दौरान इस बीमारी की चपेट में आए लगभग 46 प्रतिशत लोग इससे उबर कर वापस स्वस्थ्य हो गए हैं. हालांकि शुरूआती तीन माह के दौर में टॉप रिकवरी रेट वाले प्रदेशों में छत्तीसगढ़ का नाम भी शामिल रहा है. अब स्तिथि बदल गई हैं और रिकवरी दर में गिरावट आ गई है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 52932 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इनमें से 2818 नए संक्रमित बीते 24 घंटों के दौरान मिले हैं. अब तक कुल 23938 लोग कोरोना वायरस से उबर चुके हैं, जबकि 2841 संक्रमित अभी कोविड हॉस्पिटलों में अपना इलाज करा रहे हैं

बता दें की प्रदेश में अब तक कुल 719630 लागों के नमूने की जांच की जा चुकी है. इस घातक बीमारी से प्रदेश में अब तक 477 मृत्यु हुई हैं. बीते सप्ताह तक प्रदेश में 49 प्रतिशत मरीज ठीक होकर घर लौट चुके थे. लेकिन बीते एक सप्ताह के दौरान बड़ी संख्या में रोजाना नए मरीजों के मिलने से यह दर अब गिर लगातार गीर रही है.

इन स्तिथि में अब सरकार कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में बड़ा सर्वे प्रारंभ कराने जा रही है. यह सर्वे बताएगा कि क्या अब लोगाें में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो रही है.  सीरो के नाम से जाने वाले इस हर्ड इम्युनिटी सर्वे को कोरोना वायरस के उपचार के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बुधवार को इसे लेकर गोवर्नमेंट ने बड़ा निर्णय लिया है.  

NCR में शामिल हो सकती है मथुरा, भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने की मांग

जहरीली शराब ने ली 3 लोगों की जान, ग्रामीणों ने किया ये दावा

कंगना के सर्मथन में आये अयोध्या के महंत, जलाई उद्धव ठाकरे की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -