अवैध खनन को लेकर डीजीपी का सामने आया नाम, केस हुआ दर्ज
अवैध खनन को लेकर डीजीपी का सामने आया नाम, केस हुआ दर्ज
Share:

पंजाब के पूर्व DGP परमदीप सिंह गिल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उनके अलावा  45 लोगों पर अवैध खनन को लेकर मामला दर्ज किया गया है. जिला खनन अधिकारी की शिकायत पर यह कदम उठाया गया है. इस शिकायत के बाद किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. जानकारी के अनुसार, सैनी माजरा में गैरकानूनी खनन की शिकायत जिला खनन अधिकारी ने 2019 में दर्ज करवाई थी.  संपूर्ण पड़ताल के बाद अब मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा पुलिस और खनन विभाग में लंबा पत्राचार किया है.

नेपाल ने भारतीय न्यूज़ चैनलों पर लगाया बैन, चीन और पाक के चैनल रहेंगे चालू

खनन विभाग ने पूरा इतिहास पुलिस को उपलब्ध करावा दिया है. जिसके बाद यह कार्रवाई होने की संभावना है. साथ ही, जिला प्रशासन ने एसडीएम खरड़ की प्रतिनिधिव में एक कमेटी बनाई थी. जिसने 23 अप्रैल, 2019 को सैनी माजरा का दौरा किया था. अपने विवरण में अवैध खनन की जानकारी दी थी. जिस धरती पर खनन हुआ, वह पीएस गिल के अलावा अन्य किसान भी शामिल है. माजरी थाने के एसएचओ हिम्मत सिंह ने कहा कि यह मामला उनके थाने में दर्ज करवाया गया है, किन्तु परमदीप सिंह गिल पूर्व डीजीपी हैं, इस कथन को लेकर उन्हें जानकारी नहीं है. इसका कारण है कि एफआईआर में उनका पद अंकित नहीं किया गया है. केवल नाम है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर दो बड़ी खबर, वायरस से मिलेगी निजात

परमदीप सिंह गिल

परमदीप सिंह गिल 1974 बैच के जम्मू-कश्मीर कैडर के ips अधिकारी हैं. अकाली दल-भाजपा की गठबंधन सरकार में 2009 में उन्हें पंजाब का डीजीपी बनाया गया था और वह 2011 में अपने पद से मुक्त हो हुए थे. जिसके बाद 2012 में उन्होंने मोगा से अकाली दल के लिए विधानसभा चुनाव भी लड़ा.

आखिर कब तक बचेगी पीएम केपी शर्मा की कुर्सी ? फिर टली नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक

तो इस कारण मनाया जाता है रक्षाबंधन, भगवान श्री कृष्ण है ख़ास वजह

कोरोना काल में स्कूल फीस माफ़ करने की गुहार, मामले की सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -