तंजानिया के राष्ट्रपति मगुफुली के श्रद्धांजलि समारोह में भगदड़, 45 लोगों की मौत
तंजानिया के राष्ट्रपति मगुफुली के श्रद्धांजलि समारोह में भगदड़, 45 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली : अफ्रीकी देश तंजानिया में राष्ट्रपति जॉन मगुफुली के श्रद्धांजलि समारोह में भगदड़ मचने के चलते कई लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है। समारोह वाणिज्यिक राजधानी दार-ए-सलाम स्थित एक स्टेडियम में चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सभी लोग स्टेडियम में पिछले दिनों अंतिम सांस लिए राष्‍ट्रपति जॉन पॉम्‍बे को याद करने के लिए जमा हुए थे। इसी दौरान मची भगदड़ में 45 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि मगुफुली का निकनेम बुलडोजर था। उन्‍हें ये नाम उनकी नीतियों के कारण मिला था। उनके निधन की सूचना उपराष्‍ट्रपति सामिया सुलुहू हासन ने दी थी। वहीं, उनके निधन के कुछ दिनों के भीतर सामिया हसन को राष्ट्रपति बना दिया गया। सामिया सुलुहू हसन पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया की प्रथम महिला राष्ट्रपति बनी थी। उन्हें मुख्य न्यायाधीश इब्राहिम जुमावोइंग ने दार-ए-सलाम में सरकारी दफ्तर स्टेट हाउस में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।

सामिया हसन ने बताया था कि मगुफुली का देहांत हार्ट अटैक से हुआ, जबकि बेल्जियम में निर्वासित जीवन गुजार रहे विपक्ष के नेता टुंडू लिसू ने राष्ट्रपति की मौत का कारण कोरोना को बताया है। बता दें कि मगुफुली ने कोरोना को तंजानिया के लिए समस्या मानने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय प्रार्थना ने देश से कोरोना को समाप्त कर दिया है। निधन से एक सप्ताह पहले उन्होंने माना था कि कोरोना देश के लिए गंभीर खतरा है।

पाकिस्तान में हमलावरों ने रावलपिंडी में स्थित हिंदू मंदिर को किया क्षतिग्रस्त

अमेरिका ने की जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान की अनदेखी

कनाडा में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -