महज 10 दिनों में 45 बच्चों की मौत, फ़िरोज़ाबाद में जानलेवा डेंगू का कहर
महज 10 दिनों में 45 बच्चों की मौत, फ़िरोज़ाबाद में जानलेवा डेंगू का कहर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बुखार से 10 दिनों में लगभग 53 लोगों की जान चली गई है और 186 अस्पताल में एडमिट हैं। इसमें लगभग 45 बच्चे शामिल हैं। लोगों में दहशत का माहौल है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच बिठा दी है और फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड को इतने बड़े स्तर पर बच्चों की मौत होने पर जिला प्रशासन ने पहले से आठवें दर्जे तक के स्कूल एक सप्ताह के लिए बंद कर दिए हैं।

इसी प्रकार शनिवार को एक दिन के भीतर सहारनपुर के टपरी कला गांव में भी चार लोगों ने दम तोड़ दिया था। यहां 100 से अधिक लोगों का अभी उपचार चल रहा है। मथुरा के फरह ब्लॉक के 3 गांवों में 60 से अधिक लोग इस अनजान बुखार की गिरफ्त में हैं। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में डेंगू के बढ़ते कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने कक्षा एक से लेकर कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने का आदेश दिया है। सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के फिरोजाबाद दौरे के बाद देर रात प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

डेंगू के बढ़ते कहर को लेकर डीएम चंद्र विजय सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र जारी करते हुए आठवीं कक्षा तक के लिये सभी स्कूलों को छह सितंबर तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि यह आदेश सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के साथ ही अध्यापन कार्य कर रहे तमाम संस्थानों पर लागू रहेगा। अगर किसी के द्वारा इस आदेश की अवहेलना की जाएगी तो उसके खिलाफ दंडात्मक व कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

आज से लागू होंगे नए नियम, आम जनता पर पड़ेगा भारी असर

महीने के पहले दिन गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है नया भाव?

'पहला सुख निरोगी काया..' के प्रति जागरूक करता है राष्ट्रीय पोषण सप्ताह, आज से हो रहा शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -